रेप के बाद 8 साल की बच्ची की हत्या, आरोपी ने नशे की हालात में मासूम को घर से उठाया था, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

Delhi Police
ANI Image
अनुराग गुप्ता । Aug 22, 2022 10:24PM
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बच्ची के घर में आरोपी आया जाता करता था। आरोपी का नाम रिजवान है और उसने पुलिस के सामने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल किया है। रिजवान ने नशे के हालत में रात के समय बच्ची को घर से उठाया और उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद बच्ची को मार डाला।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। 8 साल की नाबालिग बच्ची का रेप और हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि 8 साल की बच्ची पिछले 15 दिनों से लापता थी। इस संबंध में बच्ची के परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस छानबीन में जुट गई और बच्ची को तलाशने लगे। इसी बीच यमुना खादर इलाके में बच्ची का शव बरामद हुआ।

इसे भी पढ़ें: Instagram पर की दोस्ती, फ्लैट पर ले जाकर किया रेप और बनाई अश्लील वीडियो, मंगेतर को भेज दिया क्लिप 

आरोपी ने कबूल किया अपना गुनाह

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बच्ची के घर में आरोपी आया जाता करता था। आरोपी का नाम रिजवान है और उसने पुलिस के सामने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल किया है। रिजवान ने नशे के हालत में रात के समय बच्ची को घर से उठाया और उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद बच्ची को मार डाला। फिलहाल पुलिस ने रिजवान को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, एक केस में एक नया मोड़ भी सामने आया लेकिन बच्ची की मां की रेप और हत्या मामले में कोई भूमिका नहीं पाई गई।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट ने बताया कि 5 अगस्त की सुबह हमारे पास फोन आया था जिसमें एक बच्ची को घर से अगवा किया गया है। काफी खोजने के बाद भी बच्ची नहीं मिल पाई। 18 तारीख को एक बच्ची का शव मिला जिसकी पहचान उसके अभिभावकों ने की। उन्होंने कहा कि एक मुखबिर से पता चला कि 35-36 साल का व्यक्ति रिजवान है जो उस घर में आया जाया करता था। पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूला है।

उन्होंने कहा कि बच्ची ने उस व्यक्ति को अपनी मां के साथ संदिग्ध अवस्था में देख लिया था और वे नहीं चाहते थे कि ये किसी को पता चले। उन्होंने बताया कि इसने (रिजवान) रात में नशे की हालत में बच्ची को उठाया और उसके साथ दुष्कर्म किया और उसकी हत्या कर दी। बच्ची की मां का इसमे कोई रोल सामने नहीं आया है।

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट से शाहनवाज हुसैन को बड़ी राहत, FIR दर्ज करने के आदेश पर लगाई रोक 

इसी बीच दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट को नोटिस भेजकर एफआईआर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, आरोपी का विवरण, प्राप्त शिकायतों की प्रति और पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई का विस्तृत विवरण मांगा है।

अन्य न्यूज़