राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को कोविड रोधी टीके की 84.50 करोड़ से अधिक खुराक भेजी गईं: सरकार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 27, 2021   14:22
राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को कोविड रोधी टीके की 84.50 करोड़ से अधिक खुराक भेजी गईं: सरकार

राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कोविड-19 रोधी टीके की अब तक 84.50 करोड़ से अधिक खुराक दी गई हैं तथा करीब 21 लाख खुराक उन्हें जल्द मुहैया कराई जाएंगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी।

नयी दिल्ली। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कोविड-19 रोधी टीके की अब तक 84.50 करोड़ से अधिक खुराक दी गई हैं तथा करीब 21 लाख खुराक उन्हें जल्द मुहैया कराई जाएंगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी। मंत्रालय ने बताया कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास टीकाकरण के लिए 4.75 करोड़ से अधिक खुराक शेष हैं, जिन्हें अभी लोगों को दिया जाना है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि केंद्र सरकार देश में टीकाकरण की गति और दायरा बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

इसे भी पढ़ें: गन्ना खरीद मूल्य में वृद्धि पर राकेश टिकैत ने योगी पर साधा निशाना, कहा- किसानों के साथ बड़ा मजाक है

मंत्रालय ने कहा कि टीकाकरण अभियान अधिक टीकों की उपलब्धता तथा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को टीकों की उपलब्धता की अग्रिम सूचना के माध्यम से तेज किया जा रहा है, ताकि वे बेहतर योजना बना सकें और टीका आपूर्ति श्रृंखला को सुदृढ़ किया जा सके।

इसे भी पढ़ें: नोएडा: गर्म दूध गिरने से झुलसा 4 वर्षीय बच्चा, अस्पताल में हुई मौत

बयान में कहा गया है कि राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत भारत सरकार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कोविड-19 रोधी टीके मुफ्त में उपलब्ध करा कर सहयोग कर रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।