देशभर में फंसे असम के 86,000 लोगों को दो-दो हजार रुपए की मदद पहुंचाई गई

Himanta Biswa Sarma

असम के वित्तमंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल द्वारा रविवार को हालात की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक में राज्य से बाहर फंसे लोगों को आर्थिक मदद देने का फैसला किया गया।

गुहावटी। असम सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन की वजह से देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे राज्य के करीब 86 हजार लोगों के खातों में सोमावार को दो-दो हजार रुपये की मदद पहुंचाई गई। असम के वित्तमंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल द्वारा रविवार को हालात की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक में राज्य से बाहर फंसे लोगों को आर्थिक मदद देने का फैसला किया गया। 

इसे भी पढ़ें: देशभर में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 17 हजार के पार, 543 लोगों की मौत 

सरमा ने कहा कि बाहर फंसे असम के जरूरतमंद लोगों को वित्तीय मदद पहुंचाने की यह पहली किस्त है। दूसरी किस्त लॉकडाउन खत्म होने से पहले पहुंचाई जाएगी। सरमा ने बताया कि पहले चरण में 99,758 लोगों को मदद के लिए योग्य पाया गया। उन्होंने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी आधारित प्रणाली के जरिये 4,29,851 लोगों ने राज्य सरकार से संपर्क किया था। 

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़