छत्तीसगढ़ में 89 और लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव, अब तक 2545 लोग हुए संक्रमित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 27, 2020   07:06
छत्तीसगढ़ में 89 और लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव, अब तक 2545 लोग हुए संक्रमित

छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के कुल 144828 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर नमूनों की जांच की गई है। अभी तक 2545 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। वहीं 1885 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में और 89 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में इन वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 2545 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि आज कुल 89 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई। इनमें जशपुर जिले से 39, दुर्ग और रायपुर से 14-14, रायगढ़ और राजनांदगांव से पांच-पांच, बलौदाबाजार औरबलरामपुर से चार-चार, कवर्धा से तीन तथा सरगुजा से एक व्यक्ति शामिल है। मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में और 12 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, कुल आंकड़ा पहुंचा ढाई हजार के करीब

अधिकारियों ने बताया कि आज जिनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें सीमा सुरक्षा बल के दो अधिकारी समेत सात लोग शामिल हैं। उन्होंने बताया कि बीएसएफ के दो सहायक उप निरीक्षक, दो प्रधान आरक्षक और तीन आरक्षकों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। 

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना के 54 नए मामले सामने आए, संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2,356 हो गई

अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के यह अधिकारी और जवान देश के अन्य राज्यों से छुट्टी के बाद फ्रंटियर मुख्यालय भिलाई पहुंचे थे। जहां उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। इनमें कोरोना वायरस संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सल विरोधी अभियान में बीएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य के बीएसएफ के 33 कर्मचारियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती जांजगीर जिले के एक कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु हो गई। एम्स के अधिकारियों ने बताया कि चांपा निवासी 38 वर्षीय पुरुष को इस महीने की 20 तारीख को एम्स में भर्ती कराया गया था। 

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के सुकमा में तीन इनामी नक्सलियों समेत पांच ने किया आत्मसमर्पण

मरीज को रपचर्ड लिवर एबसेस, सेप्टिक शॉक, किडनी इनवोलवमेंट विद एबडोमिनल पैन और डिरेंज्ड लिवर फंक्शन के साथ कोविड-19 पॉजीटिव भी था। अधिकारियों ने बताया कि चिकित्सकों के काफी प्रयासों के बाद भी रोगी की स्थिति बिगड़ गई और आज दोपहर एक बजे इसकी मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि वर्तमान में कोविड-19 वार्ड में 120 रोगी उपचार प्राप्त कर रहे हैं। इनमें 20 गर्भवती महिलाएं और 38 बच्चे शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि आज 156 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के कुल 144828 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर नमूनों की जांच की गई है। अभी तक 2545 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। वहीं 1885 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। राज्य में 647 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। वहीं इस वायरस से संक्रमित 13 लोगों की मौत हुई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।