• 'ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई कोई मौत' वाले बयान पर भड़के राउत, बोले- सरकार के खिलाफ दर्ज होना चाहिए मुकदमा

शिवसेना सांसद संजय राउत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं अवाक हूं। यह बयान सुनकर ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोने वालों के परिवारों पर क्या बीत रही होगी।

मुंबई। संसद के मानसून सत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार द्वारा 'ऑक्सीजन के अभाव से कोई मौत नहीं हुई' वाला लिखित बयान देने के बाद सियासत गर्मा गई। इसी संबंध में शिवसेना सांसद संजय राउत की तल्ख टिप्पणी सामने आई है। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि सरकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: 'ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई कोई मौत' कहकर MoS भारती प्रवीण पवार ने संसद को किया गुमराह: कांग्रेस 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक शिवसेना सांसद संजय राउत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं अवाक हूं। यह बयान सुनकर ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोने वालों के परिवारों पर क्या बीत रही होगी। सरकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए। सरकार झूठ बोल रही है।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने मंगलवार को संसद में लिखित जवाब में बताया था कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश से ऑक्सीजन के अभाव में किसी भी मरीज की मौत की खबर नहीं मिली है। उनसे पूछा गया था कि क्या दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन न मिल पाने की वजह से बड़ी संख्या में लोगों की जान गई है। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने विपक्ष को बताया असंवेदनशील, कहा- केंद्र डाटा तैयार नहीं करता, राज्य भेजते हैं 

पवार ने बताया था कि स्वास्थ्य राज्य का विषय है और राज्य तथा केंद्र शासित प्रदेश कोविड के मामलों और मौत की संख्या के बारे में केंद्र को नियमित सूचना देते हैं। बहरहाल, किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश ने ऑक्सीजन के अभाव में किसी की भी जान जाने की खबर नहीं दी है।