नाबालिग लड़की का अपहरण कर किया बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 18, 2022   12:43
नाबालिग लड़की का अपहरण कर किया बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार करने का मामला सामने आया है।आरोपी को घटना के तीन सप्ताह बाद जम्मू में से गिरफ्तार किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने जम्मू जिले के बेलीचरण इलाके से आरोपी शकील उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया।

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि कुछ समय पहले 14 वर्षीय पीड़िता को पुंछ जिले में आरोपी के घर से बचाया गया था। आरोपी को घटना के तीन सप्ताह बाद जम्मू में से गिरफ्तार किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने जम्मू जिले के बेलीचरण इलाके से आरोपी शकील उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया। शकील ने पौनी (रियासी) की एक महिला से शादी की थी, लेकिन उसे कुछ समय पहले छोड़ दिया था। उन्होंने बताया कि नाबालिग के पिता ने पिछले साल 28 दिसंबर को रियासी थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी नाबालिग बेटी दूध लेने के लिए बाहर गई थी, लेकिन वापस नहीं लौटी। उन्हें संदेह था कि उसका अपहरण कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: पत्नी के साथ हुआ था गैंगरेप,1 साल बाद पति ने आरोपी को डाइनामाइट से उड़ाया

जांच शुरू होने के बाद पुंछ के शकील उर्फ सोनू के लड़की का अपहरण करने की बात सामने आई। अधिकारी ने बताया कि रियासी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शालिन्दर सिंह ने अपहृत नाबालिग को छुड़ाने के लिए एक उप निरीक्षक के नेतृत्व में विशेष दल का गठन किया था। पुंछ पुलिस की मदद से इस विशेष दल ने कई स्थानों पर छापेमारी की और फिर लड़की को शकील के घर से बचाया गया। हालांकि, उस समय शकील वहां से भाग निकला था। उन्होंने बताया कि चिकित्सकों के एक बोर्ड ने पीड़िता की चिकित्सकीय जांच की और नाबालिग का बयान न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज किया गया। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ पीड़िता के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376, धारा चार और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।’’ उन्होंने बताया कि कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद बच्ची को परिवार को सौंप दिया गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।