फिर से शैक्षणिक माहौल बनाने के लिए नये सिरे से रणनीति बनानी होगी: कलराज मिश्र

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2020   22:22
फिर से शैक्षणिक माहौल बनाने के लिए नये सिरे से रणनीति बनानी होगी: कलराज मिश्र

मिश्र ने कहा कि विश्वविद्यालय अपनी वेबसाइट पर भी ऐसे बदलाव करें कि उसका फायदा सामान्य छात्र को आसानी से हो सके। राज्य के 28 लाख छात्र-छात्राओं को कोरोना वायरस महामारी से आये व्यवधान के कारण किसी प्रकार की शैक्षणिक हानि नहीं होने देंगे।

जयपुर। राजस्थान के राज्यपाल व कुलाधिपति कलराज मिश्र ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण से उत्पन्न परिस्थितियों में फिर से शैक्षणिक माहौल बनाने के लिए नये सिरे से रणनीति बनानी होगी। मिश्र ने कहा कि विश्वविद्यालय अपनी वेबसाइट पर भी ऐसे बदलाव करें कि उसका फायदा सामान्य छात्र को आसानी से हो सके। राज्य के 28 लाख छात्र-छात्राओं को कोरोना वायरस महामारी से आये व्यवधान के कारण किसी प्रकार की शैक्षणिक हानि नहीं होने देंगे।

मिश्र बृहस्पतिवार को वीडियो क्रान्फ्रेस से राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से उच्च शिक्षा पर चर्चा कर रहे थे। उन्होने कहा कि कार्यबल की सिफारिशें कुलपतियों के लिए नीति निर्धारण में सहायक सिद्ध होगी। राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालयों को कोई ऐसा आईटी प्लेटफार्म चाहिए जो आज की जरूरतें पूरा कर आवश्यकतायों के अनुरूप कार्य कर सके। कुलपतियों ने अपने-अपने विश्वविद्यालयों में लॉकडाउन से प्रभावित हुई शैक्षणिक गतिविधियों के सुगम संचालन के लिए रणनीति का जिक किया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।