युवक हिंदू बताकर शादी के लिए बना रहा था दबाव, लड़की ने शिकायत दर्ज कराई

Marriage
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के थाना दनकौर क्षेत्र में एक लड़की ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि दूसरे समुदाय का एक युवक कथित तौर पर खुद को हिंदू बताकर शादी के लिए दबाव बना रहा था।मऊ की रहने वाली एक छात्रा ने थाना दनकौर पुलिस से शिकायत की है कि चांद नामक युवक कथित रूप से अपने आप को हिंदू बताता था

नोएडा, 2 अगस्त। उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के थाना दनकौर क्षेत्र में एक लड़की ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि दूसरे समुदाय का एक युवक कथित तौर पर खुद को हिंदू बताकर शादी के लिए दबाव बना रहा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि मऊ की रहने वाली एक छात्रा ने थाना दनकौर पुलिस से शिकायत की है कि चांद नामक युवक कथित रूप से अपने आप को हिंदू बताता था।

वह अपना नाम पिंटू पंडित बताता था। पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी के मुताबिक आरोपी ऑटो चालक है। पीड़िता उसके ऑटो में सवार होकर कॉलेज आती-जाती थी। उन्होंने बताया कि कॉलेज आते- जाते समय दोनों की पहचान हो गई तथा दोनों में मित्रता हुई। उन्होंने बताया कि आरोपी लड़की पर शादी का दबाव बना रहा था।

लड़की को बाद में पता चला कि आरोपी दूसरे समुदाय से है। वह अपना नाम बदलकर अपने आपको हिंदू बताता था। उन्होंने बताया कि लड़की की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। इस मामले में हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों ने थाना पहुंचकर जमकर हंगामा किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़