Aam Aadmi Party ने भाजपा को अपना महापौर उम्मीदवार उतारने की चुनौती दी

Raghav Chadha
प्रतिरूप फोटो
ANI
‘आप’ के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने प्रेसवार्ता में दावा किया कि एमसीडी चुनाव हारने के बाद भाजपा ने कहा था कि वह महापौर पद के लिए कोई उम्मीदवार नहीं खड़ा करेगी। चड्ढा ने कहा, ‘‘दिल्ली की जनता ने अपने बेटे अरविंद केजरीवाल को जो प्यार और समर्थन दिया है, उसे देखने के बाद भाजपा ने यह ऐलान किया था।

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के महापौर पद के लिए एक निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन करेगी। ‘आप’ ने भाजपा को चुनौती दी कि वह दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के शीर्ष पद के लिए अपना उम्मीदवार उतारे। ‘आप’ के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने प्रेसवार्ता में दावा किया कि एमसीडी चुनाव हारने के बाद भाजपा ने कहा था कि वह महापौर पद के लिए कोई उम्मीदवार नहीं खड़ा करेगी। चड्ढा ने कहा, ‘‘दिल्ली की जनता ने अपने बेटे अरविंद केजरीवाल को जो प्यार और समर्थन दिया है, उसे देखने के बाद भाजपा ने यह ऐलान किया था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा के कई नेता, उनमें से कुछ पार्टी में बहुत वरिष्ठ हैं, मीडिया के सामने आए और महापौर पद के लिए चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की।’’

इसे भी पढ़ें: Tunisha Sharma Suicide : शीजान को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजा, वसई कोर्ट ने दिए आदेश 

चड्ढा ने कहा, ‘‘अब हमने सुना है कि भाजपा महापौर पद के लिए एक निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन करने का निर्णय किया है। उन्हें किस बात का डर है कि वे अपना उम्मीदवार नहीं उतार रहे हैं?’’ आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को महापौर और उपमहापौर समेत एमसीडी के विभिन्न पदों के लिए अपने छह उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया था, जिसमें महापौर पद के लिए शैली ऑबेरॉय का नाम सामने आया है। उल्लेखनीय है कि सात दिसंबर को ‘आप’ ने एमसीडी की 250 में से 134 सीट पर जीत हासिल करके भाजपा के 15 साल के शासन पर विराम लगा दिया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़