आम आदमी पार्टी पंजाब इकाई में करेगी फेरबदल: अरोड़ा

इस साल की शुरुआत में पंजाब विधानसभा चुनाव में हार का सामना करने के बाद आम आदमी पार्टी ने अपनी राज्य इकाई में नीचे से ऊपर तक फेरबदल शुरू कर दिया है।

चंडीगढ़। इस साल की शुरुआत में पंजाब विधानसभा चुनाव में हार का सामना करने के बाद आम आदमी पार्टी ने अपनी राज्य इकाई में नीचे से ऊपर तक फेरबदल शुरू कर दिया है। पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को रविवार शाम संबोधित करते हुए आप की राज्य इकाई के सहअध्यक्ष अमन अरोड़ा ने कहा, ‘‘जिन कार्यकतार्ओं ने चुनाव के दौरान बेहतरीन काम किया था, उन्हें पार्टी में उपयुक्त जिम्मेदारियां सौंपी जाएगी।’’

‘आप अप्णयां नाल’ के दौरान लुधियाना के पहले दौरे पर आए अरोड़ा ने बताया कि पार्टी चार जोन मालवा-1, मालवा-2, माझा और दोआब में विभाजित होगी। उन्होंने बताया कि जिला, विधानसभा, ब्लॉक, गांव और वार्ड स्तर पर यूनिट की स्थापना की जाएगी। विधानसभा चुनाव में राज्य के मालवा बेल्ट में पार्टी का अच्छा प्रदर्शन करने का अनुमान था। यहीं पर सबसे ज्यादा 69 विधानसभा सीटें हैं लेकिन पार्टी को यहां आशा के अनुरूप परिणाम नहीं मिला। आप को राज्य के 117 सीटों में से 20 पर जीत हासिल हुई थी। अरोड़ा ने कहा कि सभी स्तरों पर पदाधिकारियों की नियुक्त जल्द ही पूरी होगी। पार्टी आने वाले चार नगर निगमों के निकाय चुनाव में हिस्सा लेगी। कार्यकर्ताओं को विधानसभा के खराब प्रदर्शन से निराश नहीं होने के लिए कहा गया है।

अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए अरोड़ा ने कहा कि यह सरकार सभी मोर्चों पर विफल हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘दिन ब दिन राज्य में कानून व्यवस्था की हालत खराब होती जा रही है। लोग ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं क्योंकि किसानों की कर्ज माफी और वृद्ध लोगों को पेंशन 2500 तक बढ़ाने सहित कोई भी वादा पूरा नहीं किया गया।’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘राज्य में आत्महत्या करने वाले किसानों की संख्या बढ़ी है। कांग्रेस के दो महीने के शासन के दौरान कर्जग्रस्त 50 किसानों ने आत्महत्या की है लेकिन सरकार इस पर चुप्पी साधे हुई है।’’ आप नेता ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वह लोगों को परंपरागत पार्टियों की ‘अवसरवादी राजनीति’ और ‘आप के क्रांतिकारी प्रोग्राम’ के बारे में जागरूक करे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़