आप का आरोप, कांग्रेस बोल रही भाजपा की भाषा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 15 2018 7:13PM
आप का आरोप, कांग्रेस बोल रही भाजपा की भाषा
Image Source: Google

आप ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने और अधिकारियों की हड़ताल खत्म कराने की मांग पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आंदोलन को कांग्रेस द्वारा नकारने पर कहा है कि कांग्रेस भाजपा की बोली बोल रही है।

नयी दिल्ली। आप ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने और अधिकारियों की हड़ताल खत्म कराने की मांग पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आंदोलन को कांग्रेस द्वारा नकारने पर कहा है कि कांग्रेस भाजपा की बोली बोल रही है। आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने आज पू्र्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन द्वारा केजरीवाल की हड़ताल को गैरजरूरी बताने के आरोपों को खारिज करते हुये कहा कि कांग्रेस अपने झूठ को छुपाने के लिये पूर्ण राज्य की मांग पूरी न होने में संविधानिक मजबूरी बता रही है।

भाजपा को जिताए
उल्लेखनीय है कि दीक्षित ने कहा है, ‘‘पहले केजरीवाल को संविधान पढ़ना चाहिए। यदि उन्हें लगता है कि संविधान में संशोधन की जरूरत है तो उन्हें मोदी जी एवं संसद से सम्पर्क करना चाहिए।’’ दीक्षित ने केजरीवाल के अनशन को राजनीतिक कदम बताते हुये कहा कि लोग धरने के पीछे की राजनीति समझते हैं क्योंकि ‘वे बेवकूफ नहीं हैं।’ 
 
दीक्षित के आरोपों को गलत बताते हुये सिंह ने ट्वीट कर कहा ‘‘अरुणांचल, उत्तरांचल, गोवा, मणिपुर, पुद्दुचेरी तथा कर्नाटक हर मामले में आप लोकतंत्र के पक्ष में खड़ी हुई लेकिन कांग्रेस आज भाजपा की भाषा बोल रही है।’’ अधिकारियों के हड़ताल पर होने की बात को कांग्रेस नेताओं द्वारा गलत बताने पर सिंह ने कहा कि क्या माकन को ये पता नहीं की प्रदूषण को रोकने के लिए मंत्री द्वारा बुलाई गई तैयारी मीटिंग का आईएएस अधिकारियों ने बार बार बहिष्कार किया। उन्होंने कहा कि अधिकारियों का तीन महीने से लगातार मंत्रियों द्वारा बुलायी जा रही बैठकों का बहिष्कार करना अगर हड़ताल नहीं है तो इसे और क्या कहेंगे?


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Video