गौतमबुद्ध नगर से AAP के उम्मीदवार को नहीं मिले प्रस्तावक, नामांकन रद्द

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 26, 2019   20:55
गौतमबुद्ध नगर से AAP के उम्मीदवार को नहीं मिले प्रस्तावक, नामांकन रद्द

जिला मजिस्ट्रेट एवं चुनाव अधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने बताया, “उन्होंने अपने नामांकन दस्तावेजों में कहा कि वह आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार हैं।

नोएडा। उत्तर प्रदेश की गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) की उम्मीदवार श्वेता शर्मा का नामांकन मंगलवार को रद्द कर दिया गया। चुनाव अधिकारियों ने बताया कि वह 10 अनिवार्य प्रस्तावक जुटा पाने में विफल रहीं इसलिए उनका नामांकन खारिज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि कोई भी उम्मीदवार जो राज्य की मान्यताप्राप्त राष्ट्रीय या क्षेत्रीय पार्टी से नहीं है उसके लिए 10 प्रस्तावकों का नाम देना अनिवार्य होता है। 

जिला मजिस्ट्रेट एवं चुनाव अधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने बताया, “उन्होंने अपने नामांकन दस्तावेजों में कहा कि वह आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार हैं। आप उत्तर प्रदेश में स्वीकृत क्षेत्रीय पार्टी नहीं है। साथ ही चुनाव आयोग ने भी इसे राष्ट्रीय पार्टी नहीं माना है। हालांकि दिल्ली में इसे मान्यता प्राप्त है। उनके दावे में यह खामी थी।” उन्होंने बताया कि स्वीकृत पार्टी के मामले में केवल एक ही प्रस्तावक की जरूरत होती है अन्यथा 10 प्रस्तावक चाहिए होते हैं। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।