दिल्ली में बढ़ते अपराध को लेकर AAP ने की राज्यसभा में चर्चा की मांग

aap-demands-discussion-in-rajya-sabha-over-rising-crime-in-delhi
संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण को दोनो सदनों के पटल पर चर्चा के लिए रखे जाने के बाद शुक्रवार से दोनों सदनों की सामान्य कार्यवाही शुरू होगी।

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने दिल्ली में लगातार बढ़ते अपराध और पुलिस की घट रही विश्वसनीयता का मुद्दा उठाते हुए शुक्रवार को उच्च सदन में शून्य काल में इस पर चर्चा कराने की माँग की है। सिंह की ओर से इस विषय पर राज्यसभा सचिवालय को भेजे नोटिस में कहा गया है, “साल दर साल दिल्ली शहर में अपराधों की संख्या बढ़ रही है। दिल्ली पुलिस की अपराध सम्बंधी वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार शहर में 2018 में बलात्कार की कुल 2043 घटनाएँ हुई हैं। वहीं दूसरी ओर हत्या के मामलों की संख्या 2017 के मुक़ाबले 3.25% बढ़ी हैं।”

उन्होंने कहा कि लूट, हत्या और वाहन चोरी जैसे मामलों की संख्या भी बढ़ी है। साथ ही दिल्ली पुलिस के सतर्कता विभाग ने 2018 में 833 पुलिस अधिकारियों को संदिग्ध कार्यशैली के कारण  डाउटफुल इंटीग्रिटी  सूची में जोड़ा है। यह लोगों के पुलिस से उठते विश्वास का प्रतीक है।” आप सांसद ने नोटिस में कहा, “हाल ही में दिल्ली में 24 घंटे में 5 हत्याएँ सामने आयीं। अतः मेरा आपसे अनुरोध है कि दिल्ली की सुरक्षा से संबंधित इस महत्वपूर्ण विषय पर शून्य काल में मुझे अपनी बात कहने का अवसर प्रदान करें।”

इसे भी पढ़ें: मोदी ने संसद सदस्यों को दिया रात्रिभोज, नहीं पहुंचे सोनिया, राहुल और अखिलेश

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा का यह सत्र संसद के दोनों सदनों की बृहस्पतिवार को हुई संयुक्त बैठक के साथ शुरू हुआ था। संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण को दोनो सदनों के पटल पर चर्चा के लिए रखे जाने के बाद शुक्रवार से दोनों सदनों की सामान्य कार्यवाही शुरू होगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़