केजरीवाल को बड़ा झटका, आशुतोष ने दिया आम आदमी पार्टी से इस्तीफा

By नीरज कुमार दुबे | Publish Date: Aug 15 2018 11:18AM
केजरीवाल को बड़ा झटका, आशुतोष ने दिया आम आदमी पार्टी से इस्तीफा

आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने निजी कारणों का हवाला देते हुए आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का ऐलान किया। उन्होंने ट्वीटर पर पार्टी छोड़ने का ऐलान किया।

आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने निजी कारणों का हवाला देते हुए आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का ऐलान किया। उन्होंने ट्वीटर पर पार्टी छोड़ने का ऐलान किया। अपने ट्वीट में आशुतोष ने लिखा है कि उन्होंने कहा ‘‘हर यात्रा का अंत अवश्यंभावी है। आप के साथ मेरे खूबसूरत और क्रांतिकारी जुड़ाव का भी अंत हो गया है।’’ उन्होंने आप की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) को इस्तीफा भेज कर खुद को पार्टी से अलग करने की सूचना दे दी है।
 


उन्होंने पार्टी छोड़ने का कारण निजी बताया है और कहा है कि मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों का शुक्रिया अदा करता हूँ कि उन्होंने मेरा सहयोग और समर्थन किया। पार्टी ने अब तक इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन माना जा रहा है कि आशुतोष तभी से पार्टी नाराज चल रहे थे जबसे उन्हें दिल्ली से राज्यसभा का टिकट नहीं दिया गया था।
आशुतोष 2014 को लोकसभा चुनावों से पहले पत्रकारिता छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गये थे और पार्टी के टिकट पर चांदनी चौक इलाके से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन भाजपा के डॉ. हर्षवर्धन से हार गये थे।
 
उल्लेखनीय है कि साल 2015 में दिल्ली में केजरीवाल सरकार के गठन के बाद आप से अलग हुये प्रमुख नेताओं की फेहरिस्त में आशुतोष, चौथा बड़ा नाम हैं। इससे पहले आप के संस्थापक सदस्य योगेन्द्र यादव, प्रशांत भूषण और शाजिया इल्मी पार्टी से नाता तोड़ चुके हैं। पिछले कुछ समय से पार्टी की गतिविधियों से अलग चल रहे कुमार विश्वास भी आप नेतृत्व से नाराज बताए जाते हैं। 
 
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story