संजय सिंह का राहुल पर हमला, 'जो वोट नहीं मांग सकता वो पार्टी को जिताएगा कैसे'

By नीरज कुमार दुबे | Publish Date: Aug 9 2018 11:44AM
संजय सिंह का राहुल पर हमला, 'जो वोट नहीं मांग सकता वो पार्टी को जिताएगा कैसे'

आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर करारा हमला बोलते हुए कहा है कि जो नेता अपनी पार्टी के लिए वोट नहीं मांग सकता वह अपनी पार्टी को जिताएगा कैसे।

आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर करारा हमला बोलते हुए कहा है कि जो नेता अपनी पार्टी के लिए वोट नहीं मांग सकता वह अपनी पार्टी को जिताएगा कैसे। राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने उपसभापति चुनाव से पहले मीडिया से बातचीत में कहा कि राहुल गांधी नरेंद्र मोदी को तो गले लगा सकते हैं लेकिन अरविंद केजरीवाल से बात तक नहीं कर सकते। संजय सिंह ने कहा कि विपक्षी एकता में सबसे बड़ा रोड़ा कांग्रेस और उसके नेता ही हैं।

 
संजय सिंह ने कहा कि उपसभापति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार डॉ. हरिवंश के लिए जनता दल युनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने ओडिशा के मुख्यमंत्री को फोन कर समर्थन मांगा, नीतीश कुमार ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से फोन कर समर्थन मांगा और अन्य दलों के नेताओं से भी समर्थन मांगा। इसमें प्रोटोकॉल आड़े नहीं आया। लेकिन राहुल गांधी ने अपने उम्मीदवार के लिए हमसे समर्थन ही नहीं मांगा। संजय सिंह ने कहा कि ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि जो आदमी अपनी पार्टी के लिए वोट ही नहीं मांग सकता वह अपनी पार्टी को जिताएगा कैसे।
 
संजय सिंह ने कहा कि हम बार-बार बिना मांगें समर्थन क्यों दें। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार को बिना कांग्रेस के कहे समर्थन दे दिया, यही नहीं उपराष्ट्रपति चुनाव में भी हमने बिना मांगे समर्थन दिया लेकिन उपसभापति चुनाव के समय कांग्रेस ने विपक्षी एकता को तोड़ने का काम किया। संजय सिंह ने दोहराते हुए कहा कि विपक्षी एकता की राह में सबसे बड़ा कांग्रेस ही है। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी की ओर से समर्थन के लिए फोन नहीं किये जाने से अरविंद केजरीवाल नाराज बताये जा रहे हैं।


 
दोनों दलों के बीच दूरियां उस समय भी सामने आयी थीं जब गत शनिवार को राजद नेता तेजस्वी यादव दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे थे तब अरविंद केजरीवाल के जाने के बाद ही राहुल गांधी मंच पर आये थे।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video