आप में गठबंधन के मुद्दे पर विरोध, जरनैल ने जतायी नाखुशी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 20 2019 6:32PM
आप में गठबंधन के मुद्दे पर विरोध, जरनैल ने जतायी नाखुशी
Image Source: Google

जरनैल सिंह ने कहा कि उन्होंने केजरीवाल से कहा है कि अगर कांग्रेस से गठबंधन होता है तो ना तो वह इसका समर्थन करेंगे और ना ही प्रचार में हिस्सा लेंगे।

नयी दिल्ली। दिल्ली में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर असमंजस के बीच सिख विरोधी दंगों को लेकर भी संभावित गठबंधन के मुद्दे पर आप में विरोध के स्वर उभरने लगे हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक जरनैल सिंह ने आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को कांग्रेस से गठबंधन की कवायद पर अपनी नाराजगी जता दी है। राजौरी गार्डन से विधायक रहे जरनैल सिंह ने केजरीवाल से कहा है कि वह इस गठबंधन का समर्थन करने में असमर्थ हैं। 

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में बिना सांसद, विधायक वाली कांग्रेस मांग रही 3 सीट: AAP

उन्होंने कहा ‘‘सिख दंगा मामले के आरोपी जगदीश टाइटलर जब तक कांग्रेस में मौजूद हैं और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सिख दंगों के लिये माफी नहीं मांगते, तब तक मैं इस गठबंधन का समर्थन नहीं करूंगा।’’ उल्लेखनीय है कि अप्रैल 2009 में दंगा मामलों के आरोपी सज्जन कुमार को कांग्रेस द्वारा लोकसभा चुनाव का उम्मीदवार बनाये जाने पर पूर्व पत्रकार जरनैल सिंह ने तत्कालीन गृह मंत्री पी चिदंबरम के सामने अपना जूता उछाल कर विरोध दर्ज कराया था। 

इसे भी पढ़ें: आप के साथ गठबंधन पर राहुल ने तोड़ी चुप्पी, बोले- केजरीवाल ने यूटर्न लिया



इसके बाद उन्होंने आप में शामिल होकर राजौरी रार्डन से विधानसभा चुनाव जीता। वह विधायक पद से इस्तीफा देकर पंजाब विधानसभा चुनाव में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को आप उम्मीदवार के रूप में चुनौती दी थी। हालांकि वह चुनाव हार गये थे। जरनैल सिंह ने कहा कि उन्होंने केजरीवाल से कहा है कि अगर कांग्रेस से गठबंधन होता है तो ना तो वह इसका समर्थन करेंगे और ना ही प्रचार में हिस्सा लेंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video