Prabhasakshi
बुधवार, नवम्बर 21 2018 | समय 12:57 Hrs(IST)

राष्ट्रीय

लोकसभा चुनाव के पहले तीन लाख पार्टी कार्यकर्ताओं को अभियान से जोड़ेगी AAP

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Sep 9 2018 5:20PM

लोकसभा चुनाव के पहले तीन लाख पार्टी कार्यकर्ताओं को अभियान से जोड़ेगी AAP
Image Source: Google

नयी दिल्ली। अगले साल के आम चुनाव के लिए तैयारी शुरू करते हुए आम आदमी पार्टी ने दो चरण के वृहत अभियान में तकरीबन तीन लाख कार्यकर्ताओं के जरिए मतदाताओं तक पहुंचने का फैसला किया है। आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने बताया कि चुनाव से पहले राष्ट्रीय राजधानी में सात संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं तक पहुंचने के लिए पहले नवंबर/दिसंबर में और फिर मार्च/ अप्रैल में घर-घर तक अभियान चलाने की योजना है। 

 
उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि अगर समय से पहले चुनाव हुआ तो घर-घर तक पहुंचने के अभियान का दूसरा चरण जनवरी / फरवरी में होगा। वर्ष 2014 के अंतिम लोकसभा चुनाव में दिल्ली में आम आदमी पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी। पार्टी दिल्ली के सात संसदीय क्षेत्रों में पांच के लिए अपने प्रभारी के नामों की घोषणा कर चुकी है और उन्होंने अपना काम शुरू कर दिया है । हालांकि उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं हुआ है।
 
राय ने कहा, ‘‘हम अभियान के दौरान केंद्र में भाजपा सरकार के कुशासन और नाकामियों को बताने के साथ ही दिल्ली में पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों को भी रेखांकित करेंगे।’’ पार्टी 2.5 लाख कार्यकर्ताओं को ब्लॉक प्रमुख के तौर पर भी नियुक्त करना चाहती है। इससे सभी संसदीय सीटों में मतदाताओं से सीधा संपर्क हो सकेगा। राय ने कहा, ‘‘हरेक ब्लॉक प्रमुख एक मतदान केंद्र पर कम से कम 25 घरों के लिए जिम्मेदार होगा। उनकी नियुक्ति नवंबर में होगी।’’ 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: