नवीन जयहिंद के नेतृत्व में हरियाणा में विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 11 2019 5:41PM
नवीन जयहिंद के नेतृत्व में हरियाणा में विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP
Image Source: Google

उन्होंने बताया कि पार्टी हाईकमान ने एक माह के भीतर ही व्यापारी संगठन, किसान प्रकोष्ठ, एससी/एसटी प्रकोष्ठ, युवा प्रकोष्ठ, महिला प्रकोष्ठ को नए सिरे से एक्टिव करके नई नियुक्तियां करने के भी निर्देश जारी किए हैं।

जींद। आम आदमी पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद के नेतृत्व में हरियाणा विधानसभा का चुनाव लडऩे का एलान किया है। ‘आप’ के प्रदेश प्रवक्ता सुधीर यादव ने बताया कि पार्टी ने हरियाणा के संदर्भ में कई अहम फैसले लिए हैं, लेकिन फिलहाल गठबंधन को लेकर अभी भी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने पर कयास आराई हो रही थी, अब हाईकमान ने इन अटकलों पर विराम लगा दिया है। 



यादव ने बताया कि पार्टी की राजनीतिक मामलों बारे कमेटी की बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई। जिसमें सभी आला नेताओं ने नवीन जयहिंद के नेतृत्व पर मोहर लगाते हुए फैसला किया कि आगामी विधानसभा चुनाव भी नवीन जयहिंद के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशियों के चयन की जिम्मेदारी संयुक्त रूप से नवीन जयहिंद तथा राज्य सभा सांसद सुशील गुप्ता को सौंपी गई है। दोनों नेता ने अगले सप्ताह से विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू करेंगे। 
यादव ने बताया कि पार्टी ने हरियाणा को तीन जोन में बांटकर कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का फैसला किया है। इसके तहत पहले कार्यकारी अध्यक्ष को करनाल, कुरूक्षेत्र व अंबाला, दूसरे कार्यकारी अध्यक्ष को रोहतक, सोनीपत, हिसार व सिरसा तथा तीसरे कार्यकारी अध्यक्ष को भिवानी-महेंद्रगढ़, फरीदाबार व गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। उन्होंने बताया कि पार्टी हाईकमान ने एक माह के भीतर ही व्यापारी संगठन, किसान प्रकोष्ठ, एससी/एसटी प्रकोष्ठ, युवा प्रकोष्ठ, महिला प्रकोष्ठ को नए सिरे से एक्टिव करके नई नियुक्तियां करने के भी निर्देश जारी किए हैं।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video