UP में सड़कों पर आरती और नमाज पढ़ने पर लगी रोक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 14 2019 5:07PM
UP में सड़कों पर आरती और नमाज पढ़ने पर लगी रोक
Image Source: Google

पीस कमेटी की मीटिंग बुलाकर आपसी सौहार्द का वातावरण बनाकर इस प्रकार की कार्रवाई शुरू की जाये। मैं समझता हूं कि हमारा यह प्रयोग सफल होगा। गौरतलब है कि पिछले दिनों राज्य के अलीगढ़ और मेरठ जिले में पुलिस प्रशासन ने सख्‍त रुख अपनाते हुए सड़कों पर धार्मिक आयोजनों पर रोक लगा दी थी।

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने प्रदेश में सड़कों पर आरती करने या नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने यह आदेश दिया है। सिंह के अनुसार सार्वजनिक जगहों पर ऐसा कुछ नहीं करने की अनुमति दी जा सकती है जिससे यातायात और सामान्य जीवन बाधित हो। डीजीपी सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुये कहा कि धार्मिक स्थानों पर जब भी नमाज या आरती की व्यवस्था हो तो उसमें कोई भी व्यक्ति सड़कों पर नहीं आना चाहिये ताकि यातायात बाधित न हो।

इसे भी पढ़ें: कश्मीरी छात्रों से बोेले अमरिंदर, J&K की स्थिति में जल्द ही होगा सुधार

उन्होंने कहा कि यह निर्देश प्रदेश के सभी जनपदों में लागू होगा। सिंह ने कहा, ‘‘इस बात के मौखिक निर्देश में हमने कहा है कि पीस कमेटी की मीटिंग बुलाकर आपसी सौहार्द का वातावरण बनाकर इस प्रकार की कार्रवाई शुरू की जाये। मैं समझता हूं कि हमारा यह प्रयोग सफल होगा। गौरतलब है कि पिछले दिनों राज्य के अलीगढ़ और मेरठ जिले में पुलिस प्रशासन ने सख्‍त रुख अपनाते हुए सड़कों पर धार्मिक आयोजनों पर रोक लगा दी थी। 

 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video