ACB ने आप विधायक अमानतुल्ला खान को किया गिरफ्तार, छापेमारी में कई गैर लाइसेंसी हथियार, कैश बरामद

Amanatullah
ANI
अभिनय आकाश । Sep 16, 2022 8:51PM
एसीबी दिल्ली ने आप विधायक अमानतुल्ला खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार मामले में आज छापेमारी के दौरान उनके खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री और सबूतों की बरामदगी के आधार पर गिरफ्तार किया।

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को दिल्ली पुलिस की एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया है। एसीबी ने आप विधायक को छापे के दौरान बरामदगी के आधार पर गिरफ्तार किया है। एसीबी दिल्ली ने आप विधायक अमानतुल्ला खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार मामले में आज छापेमारी के दौरान उनके खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री और सबूतों की बरामदगी के आधार पर गिरफ्तार किया। छापेमारी में एससीबी को कई गैर लाइसेंसी हथियार मिले। इसके साथ ही छापेमारी में कैश और संपत्ति के दस्तावेज बरामद हुए हैं। 

इसे भी पढ़ें: 'रद्द हो आम आदमी पार्टी की मान्यता', सेवानिवृत्त नौकरशाहों ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर की मांग

 दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने आप विधायक अमानतुल्ला खान के घर और उनके अन्य ठिकानों पर छापेमारी की और 24 लाख रुपये कैश, दो बिना लाइसेंस वाला हथियार और कुछ कारतूस जब्त किए गए हैं। एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। एसीबी ने दो साल पुराने भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ के लिए खान को नोटिस जारी किया था।  

इसे भी पढ़ें: सीबीआई और ईडी अनावश्यक रूप से हर किसी को परेशान कर रहे हैं: अरविंद केजरीवाल

गौरतलब है कि दिल्ली एसीबी ने वक्फ बोर्ड से संबंधित दो साल पुराने मामले में पूछताछ के लिए आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्लाह खान को नोटिस जारी किया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ओखला के विधायक को भ्रष्टाचार रोधी कानून के तहत दर्ज मामले में तलब किया गया था। अमानतुल्लाह खान, दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं। एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। 

अन्य न्यूज़