AMU के छात्रों का आरोप: एक ही तेल में बनाया जाता है शाकाहारी-मांसाहारी भोजन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 3 2018 3:59PM
AMU के छात्रों का आरोप: एक ही तेल में बनाया जाता है शाकाहारी-मांसाहारी भोजन
Image Source: Google

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में शाकाहारी भोजन करने वाले छात्रों ने सोमवार को आरोप लगाया कि उन्हें उसी तेल में तला हुआ भोजन दिया जाता है जिसमें मांसाहारी भोजन तला जाता है।

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में शाकाहारी भोजन करने वाले छात्रों ने सोमवार को आरोप लगाया कि उन्हें उसी तेल में तला हुआ भोजन दिया जाता है जिसमें मांसाहारी भोजन तला जाता है। हालांकि, विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस आरोप को सिरे से नकारा है। एएमयू के सर सैययद हॉल (उत्तर) के छात्रों ने कुलपति को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि उन्हें हाल में उसी तेल में तला हुआ भोजन दिया गया जिसमें पहले मांसाहारी भोजन तला गया था। उन्होंने छात्रावास के प्रोवोस्ट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: अपनी छवि बदलने के चक्कर में लोकप्रियता खोते जा रहे हैं योगी

यह विवाद रविवार को उस वक्त सामने आया जब भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के अध्यक्ष निखिल महेश्वरी ने एक बयान जारी किया जिसमें आरोप लगाया गया कि यह हिन्दू समुदाय के खिलाफ सोची समझी साजिश है। इस बारे में रविवार को एक लिखित शिकायत बन्ना देवी पुलिस थाने में दर्ज करायी गयी है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: मदरसा शिक्षकों को प्रशिक्षण देगी सरकार, जामिया-एएमयू से किया करार



एएमयू के प्रवक्ता प्रो शाफे किदवई ने कहा कि प्रोवोस्ट ने प्रारंभिक जांच में पाया कि यह आरोप पूरी तरह से निराधार है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में सभी छात्रों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान किया जाता है और ऐसा विश्वविद्यालय के गठन के समय से होता आ रहा है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video