फ्लाइट में महिला से बदसलूकी मामले में शंकर मिश्रा पर एक्शन, Air India ने 4 महीने के लिए किया बैन

Shankar Mishra
ANI
अभिनय आकाश । Jan 19, 2023 6:58PM
एयर इंडिया ने कहा है कि वह देश में परिचालन करने वाली अन्य एयरलाइनों को भी सूट का पालन करने के लिए कहेगी। इसने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के साथ आंतरिक समिति की रिपोर्ट की एक प्रति भी साझा की है।

एयर इंडिया ने पिछले साल नवंबर में न्यूयॉर्क-नई दिल्ली की उड़ान में एक बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने के आरोपी शंकर मिश्रा पर चार महीने के लिए उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा दिया है। एयरलाइन ने मामले पर एक आंतरिक रिपोर्ट भी दायर की है। एयर इंडिया ने एक बयान में कहा कि एक स्वतंत्र तीन सदस्यीय आंतरिक समिति ने निष्कर्ष निकाला है कि शंकर मिश्रा "उग्र यात्री" परिभाषा के अंतर्गत आते हैं और उन्हें चार महीने की अवधि के लिए उड़ान भरने से प्रतिबंधित कर दिया जाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: Republic Day: आठ दिनों के लिए दिल्ली में हवाई क्षेत्र रहेगा प्रतिबंधित, उड़ानों पर पड़ेगा असर

एयर इंडिया ने कहा है कि वह देश में परिचालन करने वाली अन्य एयरलाइनों को भी सूट का पालन करने के लिए कहेगी। इसने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के साथ आंतरिक समिति की रिपोर्ट की एक प्रति भी साझा की है। इससे पहले एयर इंडिया ने मिश्रा को 'नो फ्लाई लिस्ट' में डाल दिया था। यह आरोप लगाया गया है कि मिश्रा ने नशे की हालत में, अपने सत्तर के दशक में एक वरिष्ठ नागरिक, बिजनेस क्लास में न्यूयॉर्क से नई दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान में पेशाब किया।

इसे भी पढ़ें: Air India Pee Case | 'महिला ने खुद ही अपनी सीट पर पेशाब कर लिया था, वह बीमार थी', आरोपी शंकर मिश्रा ने कोर्ट में किया दावा

मिश्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (सार्वजनिक स्थान पर अश्लील हरकत), 354 (महिला का शील भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग), 509 (शब्द, हावभाव या ऐसा कृत्य जिसका मकसद किसी व्यक्ति का शील भंग करना हो) महिला) और 510 (शराबी व्यक्ति द्वारा सार्वजनिक रूप से दुर्व्यवहार) के साथ-साथ विमान नियमों के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

अन्य न्यूज़