मॉडल मल्टीप्लेक्स स्थापित करने की करें पहल, हर प्रकार से इसमें सहयोग करेगी सरकार: कमलनाथ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 27, 2019   14:28
मॉडल मल्टीप्लेक्स स्थापित करने की करें पहल, हर प्रकार से इसमें सहयोग करेगी सरकार: कमलनाथ

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संबंध में सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए एक अधिकारी नियुक्त किया जाएगा ताकि औपचारिकताएँ पूरी करने के लिए अनावश्यक भटकना न पड़े।

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि लोगों को सस्ती दरों पर मनोरंजन उपलब्ध करवाने और स्थानीय स्तर पर रोजगार निर्माण के लिए सिनेप्लेक्स को प्रोत्साहित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को यहां मंत्रालय में फेडरेशन ऑफ चेम्बर ऑफ कॉमर्स इंडस्ट्री एवं मीडिया एंटरटेनमेंट के कार्यपालकों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। बैठक में मनोरंजन कर रियायतों, जीएसटी, अधोसंरचनात्मक सहयोग के संबंध में चर्चा हुई। सिनेप्लेक्स संचालकों ने गाँवों, कस्बों, नगर पंचायतों, जिलों, विकासखंड मुख्यालयों से सिनेप्लेक्स संचालित करने के संबंध में सुझाव दिए।

इसे भी पढ़ें: कमलनाथ बोले- भोपाल मेट्रो का नाम होगा भोज मेट्रो, उनके ही विधायक ने कहा- रहने दो

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संबंध में सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए एक अधिकारी नियुक्त किया जाएगा ताकि औपचारिकताएँ पूरी करने के लिए अनावश्यक भटकना न पड़े। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की आर्थिक गतिविधि रोजगार के अवसरों का निर्माण करती है। इसलिए मल्टीप्लेक्स संचालकों को भी यह बात करना चाहिए कि प्रदेश में मनोरंजन के क्षेत्र का विस्तार करने से स्थानीय लोगों को किस प्रकार से रोजगार मिलेगा। पहले मॉडल मल्टीप्लेक्स स्थापित करने की पहल करें। सरकार हर प्रकार से इसमें सहयोग करेगी।

 

 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।