लापता सामान के बारे में शिकायत दर्ज कराने के लिए हलफनामे की जरूरत नहीं है : मुंबई पुलिस

Mumbai Police
लापता सामान या दस्तावेजों के बारे में शिकायत दर्ज कराने के लिए हलफनामा देने की जरूरत नहीं है। यह बात शुक्रवार को मुंबई पुलिस ने कही।

मुंबई। लापता सामान या दस्तावेजों के बारे में शिकायत दर्ज कराने के लिए हलफनामा देने की जरूरत नहीं है। यह बात शुक्रवार को मुंबई पुलिस ने कही। पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले की तरफ से जारी एक परिपत्र के मुताबिक, लापता सामान के बारे में शिकायत दर्ज करने या प्रमाणपत्र जारी करने के लिए हलफनामा मांगना अवैध कार्य है

इसे भी पढ़ें: गुरुग्राम में चार हत्याएं: सिसकने की आवाज सुनने के बाद बहू पर फिर किया था 22 बार वार, नहीं कोई पछतावा

। एक अधिकारी ने बताया कि आयुक्त ने गौर किया कि अगर कोई सामान या पासपोर्ट और चेकबुक जैसे दस्तावेजों के गुम होने के बारे में शिकायत देने थाने आता है तो पुलिस उससे हलफनामे की मांग करती है। बृहस्पतिवार को जारी परिपत्र में कहा गया है कि अगर कोई पुलिस अधिकारी इस तरह का हलफनामा मांगता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़