Shraddha Murder Case: आज नहीं होगा आफताब का नार्को टेस्ट, ये है वजह

Aftab
Creative Common
अभिनय आकाश । Nov 21, 2022 1:28PM
आफताब मामले पर सहायक संचालक संजीव गुप्ता ने कहा कि आज नार्को टेस्ट नहीं हो रहा है। दिल्ली पुलिस का अनुरोध आ चुका है और हमारी डाइरेक्टर के भी आदेश इसको जल्द कराने के हैं। हमारी टीम 3 दिन से इसपर काम कर रही है।

18 मई को श्रद्धा वाकर की हत्या कर शव के 35 टुकड़े करने वाले आफताब को सुबह अंबेडकर अस्पताल ले जाया गया। सोमवार को आफताब अमीन पूनावाला का नार्को टेस्ट होना था। लेकिन अब जानकारी के अनुसार आज आफताब का नार्को टेस्ट नहीं होगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज केवल इसकी प्रक्रिया शुरू होगी। नार्को टेस्ट के तहत सोडियम पेंटोथल, जिसे 'ट्रुथ सीरम' भी कहा जाता है, को एक व्यक्ति में इंजेक्ट किया जाता है। यह एक व्यक्ति की आत्म-चेतना को कम करता है, जिससे उन्हें बिना किसी अवरोध के बोलने की अनुमति मिलती है। कहा जाता है कि इस दवा के सेवन के बाद व्यक्ति 'कृत्रिम निद्रावस्था' में आ जाता है। 

इसे भी पढ़ें: Shraddha Murder Case: CBI को केस सौंपने की मांग, दिल्ली HC में याचिका दाखिल

आफताब मामले पर सहायक संचालक संजीव गुप्ता ने कहा कि आज नार्को टेस्ट नहीं हो रहा है। दिल्ली पुलिस का अनुरोध आ चुका है और हमारी डाइरेक्टर के भी आदेश इसको जल्द कराने के हैं। हमारी टीम 3 दिन से इसपर काम कर रही है। नार्को टेस्ट करने से पहले कुछ मापदंड होते हैं जिन्हें पूरा किया जा रहा है। दिल्ली पुलिस का अनुरोध आ चुका है और हमारी डाइरेक्टर के भी आदेश इसको जल्द कराने के हैं। हमारी टीम 3 दिन से इसपर काम कर रही है। नार्को टेस्ट करने से पहले कुछ मापदंड होते हैं जिन्हें पूरा किया जा रहा है, वह होते ही नार्को टेस्ट किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: Shraddha Murder Case: जंगल में हड्डियों से लेकर तालाब में सिर तक... श्रद्धा के शव के टुकड़ों की तलाश, कल नार्कों टेस्ट खोलेगा आफताब के राज!

फोरेंसिक मनोविज्ञान प्रभाग विभाग प्रमुख डॉ पुनीत पुरी ने कहा कि पॉलीग्राफ परीक्षण के लिए व्यक्ति की अनुमति चाहिए होती है, कोर्ट ने हमें नोर्को टेस्ट की अनुमति दी है। अगर हमें आज कोर्ट के आदेश मिल जाते हैं तो 10 दिनों में पॉलीग्राफ, मनोविज्ञानिक और नार्को परीक्षण के सारे काम पूरे हो जाऐंगे। 

अन्य न्यूज़