हर हिस्से से संक्रमण के मामले सामने आने के बाद बोले गोवा CM, कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो गया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 27, 2020   09:59
हर हिस्से से संक्रमण के मामले सामने आने के बाद बोले गोवा CM, कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो गया

राज्य सरकार ने सख्त मानक संचालन प्रक्रिया लागू की है जिसके तहत राज्य में प्रवेश करने वाले सभी लोगों को या तो खुद की जांच करानी होगी या 14 दिनों के लिए घर से बाहर रहना होगा।

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि कोरोना वायरस का सामुदायिक प्रसार शुरु हो गया है क्योंकि राज्य के हर हिस्से से संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को कोविड-19 के 44 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 1,039 पहुंच गया। इनमें से फिलहाल 667 लोग संक्रमित हैं। सावंत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें यह बात माननी होगी कि राज्य में सामुदायिक प्रसार शुरू हो गया है। लेकिन संक्रमण का पता कुछ ही स्थानों से चल रहा है।’’

इसे भी पढ़ें: गोवा में कोरोना से पहली मौत, स्वास्थ्य विभाग करेगा अंतिम संस्कार

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सख्त मानक संचालन प्रक्रिया लागू की है जिसके तहत राज्य में प्रवेश करने वाले सभी लोगों को या तो खुद की जांच करानी होगी या 14 दिनों के लिए घर से बाहर रहना होगा। वास्को में मंगोर हिल और सत्तारी तालुका का मोर्लम गांव संक्रमण से प्रभावित क्षेत्र हैं जबकि राज्य के कुछ इलाकों को लघु संक्रमण प्रभावित क्षेत्र नामित किया गया है। गोवा में कोविड-19 के आंकड़े कुछ इस प्रकार हैं: कुल मामले:1039, नए मामले: 44, मौत:दो, संक्रमणमुक्त हो चुके लोग:370, इलाजरत मरीज:667, कुल जांच:60,305।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...