स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर अलर्ट पर दिल्ली, IB ने आतंकी गतिविधियों को लेकर चेताया, चप्पे-चप्पे पर होगी पुलिस की नजर

Delhi Police
ANI Image
अनुराग गुप्ता । Aug 04, 2022 10:06AM
इंटेलीजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस को जैश-ए-मोहम्मद (JeM) और रेडिकल ग्रुप से खतरे की आशंका जताई है। जिसके तत्काल बाद राष्ट्रीय राजधानी की सुरक्षा को और भी ज्यादा मजबूत कर दिया गया और दिल्ली को किले में तब्दील कर दिया गया। इंटेलीजेंस ब्यूरो ने अपने अलर्ट में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे का भी जिक्र किया है।

नयी दिल्ली। भारत अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतेजाम किए गए हैं। इसी बीच इंटेलीजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस को आतंकी खतरे का अलर्ट जारी किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इंटेलीजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस को जैश-ए-मोहम्मद (JeM), लश्कर-ए-तैयबा और रेडिकल ग्रुप से खतरे की आशंका जताई है। जिसके तत्काल बाद राष्ट्रीय राजधानी की सुरक्षा को और भी ज्यादा मजबूत कर दिया गया और दिल्ली को किले में तब्दील कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस जश्न के मौके पर 22 अगस्त को क्रिकेट मैच कराना चाहती है सरकार 

IB ने किया शिंजो आबे का भी जिक्र

इंटेलीजेंस ब्यूरो ने अपने अलर्ट में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे का भी जिक्र किया है। आपको बता दें कि 8 जुलाई को शिंजो आबे पर एक चुनाव भाषण के दौरान एक व्यक्ति ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। दरअसल, शिंजो आबे कुछ लोगों के समूह को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन पर एक व्यक्ति ने गोली दाग दी। जिसकी वजह से उनका काफी खून बह गया और इसी बीच उनको दिल का दौरा भी पड़ा।

शिंजो आबे को तत्काल प्रभाव से एयर एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर डॉक्टरों की लाख कोशिशों के बावजूद शिंजो आबे नहीं बच सके। ऐसे में इंटेलीजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस को कहा है कि 15 अगस्त के कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया जाए। इसके साथ ही इंटेलीजेंस ब्यूरो ने उदयपुर और अमरावती की घटना का भी उल्लेख किया और दिल्ली पुलिस से कहा कि भीड़-भाड़ वाली जगहों पर रेडिकल ग्रुप के खतरे से जुड़ी गतिविधियों पर भी पैनी नजर रखी जाए।

इसे भी पढ़ें: जापान के प्रधानमंत्री ने शिंजो आबे की मृत्यु के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया 

लाल किले की एंट्री में सख्त नियम हों लागू

इंटेलीजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस को स्वंतत्रता दिवस के मद्देनजर लाल किले की एंट्री में सख्त नियम लागू करने के निर्देश दिए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान की आईएसआई आतंकवादी संगठनों को मदद मुहैया कराकर उन्हें आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भड़का रही है। ऐसे में दिल्ली पुलिस समेत सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। हाल ही में दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर यातायात की एडवाइजरी जारी की थी।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़