Prabhasakshi
बुधवार, सितम्बर 19 2018 | समय 14:03 Hrs(IST)

राष्ट्रीय

कार्यकर्ता गिरफ्तार: अहीर ने कहा, पुलिस ने नक्सली गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 29 2018 7:54PM

कार्यकर्ता गिरफ्तार: अहीर ने कहा, पुलिस ने नक्सली गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई की
Image Source: Google

नागपुर। माओवादियों से कथित संबंध के लिए गिरफ्तार किये गये पांच कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रियाओं के बीच केन्द्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने आज कहा कि पुलिस ने सामने आई कुछ नक्सली गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई की है। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अहीर ने यहां पत्रकारों से कहा,‘‘मैं पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई पर कुछ भी प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं करना चाहता हूं...पुलिस विभाग को कार्रवाई के लिए खुली छूट है और ऐसा ही हो रहा है।’’ उन्होंने कहा,‘‘वे कुछ साजिश से आये थे, यह प्रधानमंत्री के खिलाफ, देश के खिलाफ, लोकतंत्र के खिलाफ हो सकती हैं।’’

 
मंत्री ने कहा,‘‘पुलिस ने प्रकाश में आई कुछ नक्सली गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई की है और वे कार्रवाई करना जारी रखेंगे।’’ महाराष्ट्र पुलिस ने कल कोरेगांव - भीमा गांव में हुई हिंसा की जांच के तहत कई राज्यों में यह छापेमारी की थी और पांच प्रमुख वामपंथी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि पिछले साल 31 दिसंबर को पुणे में हुए एलगार परिषद कार्यक्रम के बाद यह हिंसा हुई थी।
 
पुलिस ने हैदराबाद से तेलुगू कवि वरवर राव को गिरफ्तार किया था जबकि वेरनान गोंसाल्विज और अरुण फरेरा को मुंबई से गिरफ्तार किया गया था। इसी तरह पुलिस ने ट्रेड यूनियन कार्यकर्ता सुधा भारद्वाज को हरियाणा के फरीदाबाद और सिविल लिबर्टी कार्यकर्ता गौतम नवलखा को नयी दिल्ली से गिरफ्तार किया था।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: