एअर इंडिया विमान के शीशे में आई दरार, आपात स्थिति में तिरुवनंतपुरम में उतरा

Air India Express
शीशे में दरार के कारण आपात स्थिति में तिरुवनंतपुरम में एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरा।विमान ने उड़ान नहीं भरी होती और इसलिए उड़ान के दौरान ही दरार आयी होगी। उन्होंने कहा कि इस विमान को वंदे भारत मिशन के तहत भारतीय यात्रियों के साथ सऊदी अरब के दममान से वापस आना था।

तिरुवनंतपुरम।  सऊदी अरब के लिए उड़ान भरने वाले एअर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान के शीशे में दरार पता चलने पर उसे शनिवार को आपात स्थिति में तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर उतरना पड़ा। हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सुबह सात बजकर 52 मिनट पर उड़ान भरने के एक घंटे के भीतर ही पायलट ने शीशे में दरार देखने पर वापस तिरुवनंतपुरम लौटने का फैसला किया। इसके बाद आठ बजकर 50 मिनट पर आपात स्थिति में विमान हवाईअड्डे पर उतरा। कोविड-19 पाबंदी के कारण कुछ गंतव्यों तक अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर पाबंदी के कारण विमान में कोई यात्री नहीं था और यह माल ढुलाई में लगा था।

इसे भी पढ़ें: 144 ट्रेनी IPS से PM मोदी का संवाद, पुलिस सेवा से बेहतर एथलीट निकालने के लिए मांगे सुझाव

उन्होंने बताया किविमान में चालक दल के आठ सदस्य थे। तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे के निदेशक सी वी रवींद्रन ने बताया कि पायलट समेत चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि यदि उड़ान पूर्व जांच में दरार का पता चला होता तो विमान ने उड़ान नहीं भरी होती और इसलिए उड़ान के दौरान ही दरार आयी होगी। उन्होंने कहा कि इस विमान को वंदे भारत मिशन के तहत भारतीय यात्रियों के साथ सऊदी अरब के दममान से वापस आना था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़