शिअद ने पूर्व मंत्री परमिंदर ढींढसा को संगरूर से उम्मीदवार बनाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 5 2019 6:19PM
शिअद ने पूर्व मंत्री परमिंदर ढींढसा को संगरूर से उम्मीदवार बनाया
Image Source: Google

संगरूर से अभी आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रमुख भगवंत मान सांसद हैं। कांग्रेस ने अभी इस सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है।

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने शुक्रवार को पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींढसा को संगरूर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने यहां पार्टी की एक विज्ञप्ति में इस आशय की घोषणा की। ढींढसा पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा के बेटे हैं और उन्होंने पिछले साल स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए शिअद महासचिव और उसकी कोर समिति से इस्तीफा दे दिया था। संगरूर से अभी आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रमुख भगवंत मान सांसद हैं। कांग्रेस ने अभी इस सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है। 

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र को शिरोमणि अकाली दल ने बताया झूठ का जाल

अकाली दल ने पहले ही पांच सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। उसने अपने मौजूदा सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा को आनंदपुर साहिब, पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा को पटियाला, पूर्व आईएएस अधिकारी दरबारा सिंह गुरु को फतेहगढ़ साहिब (सुरक्षित), एसजीपीसी की पूर्व प्रमुख बीबी जागीर कौर को खडूर साहिब और लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष चरनजीत सिंह अटवाल को जालंधर (सुरक्षित) सीट से उम्मीदवार बनाया है। पंजाब की कुल 13 लोकसभा सीटों में से अकाली दल 10 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि उसकी सहयोगी भाजपा तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video