कुछ लोग जाति के नाम पर झगड़ा करा कर साध रहे हैं वोट : अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav
प्रतिरूप फोटो
ANI
समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि वर्तमान में देशवासियों को इस बात की चिंता है कि कुछ लोग जाति के भेदभाव को आगे रख झगड़ा कराकर वोटों को साधने का काम कर रहे हैं।

लखनऊ, 16 अगस्त।  समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि वर्तमान में देशवासियों को इस बात की चिंता है कि कुछ लोग जाति के भेदभाव को आगे रख झगड़ा कराकर वोटों को साधने का काम कर रहे हैं। यादव ने 75वें स्वाधीनता दिवस पर लखनऊ स्थित जनेश्वर मिश्र कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में किसी का नाम लिए बगैर कहा, आज हमारे देशवासियों को इस बात की चिंता है कि कुछ लोग जाति के भेदभाव को आगे रखकर, आपस में झगड़ा करा कर वोटों को साधने का काम कर रहे हैं।

लोकतंत्र की मजबूती, भाईचारे और सद्भावना के साथ संविधान के रास्ते पर चलकर ही हमारा देश दुनिया में आगे बढ़ता नज़र आएगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर और डॉक्टर राम मनोहर लोहिया ने समय-समय पर कोशिश की थी कि देश से छुआछूत एवं जातिवाद दूर हो। उन्होंने कहा कि समाजवादी लोग इसी रास्ते पर चलते रहे हैं। राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के सभी जिलों में सपा कार्यालयों में ध्वजारोहण किया गया। यादव ने कहा कि भारत को आजादी तमाम वीर सपूतों की शहादत के बाद मिली है और उनकी कुर्बानी भुलाई नहीं जा सकती।

उन्होंने कहा कि आज जब हम आजादी की खुशियां मना रहे हैं, हमें आजादी की लड़ाई में लिए गए संकल्पों और स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को पूरा करने का व्रत लेना होगा। उन्होंने कहा, हमें आजादी के साथ चुनौतियां भी मिली है। आज महंगाई चरम पर है। बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। अगर दुनिया के आंकड़ों को देखें तो स्वास्थ्य के क्षेत्र में बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर हमारा देश बहुत पीछे दिखाई दिया है। किसानों की आर्थिक दिक्कत बढ़ी है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़