बारिश के एक तेज झोंके में ही बह गईं भाजपा सरकार की तमाम योजनाएं: अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav
प्रतिरूप फोटो
ANI
समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में बारिश से धन-जन की क्षति को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि बारिश के एक तेज झोंके में ही भाजपा सरकार की तमाम योजनाएं बह गईं।

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में बारिश से धन-जन की क्षति को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि बारिश के एक तेज झोंके में ही भाजपा सरकार की तमाम योजनाएं बह गईं। पूर्व मुख्‍यमंत्री ने शुक्रवार को सपा मुख्यालय से जारी एक बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश में तेज बारिश से जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। सरकारी दावों और स्थानीय निकायों के कामकाज की भी इससे पोल खुल गई है और राजधानी लखनऊ सहित कई जनपदों में मौतें हुई हैं।

उन्‍होंने दावा किया, स्मार्टसिटी बनाने के नाम पर करोड़ो के वारे-न्यारे हो गए पर हालात जस के तस हैं। बारिश के एक तेज झोंके में ही भाजपा सरकार की तमाम योजनाएं बह गईं। मुख्‍यमंत्री पर तीखा प्रहार करते हुए पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार जनता और जनसमस्याओं के प्रति पूर्णतया उपेक्षा और संवेदनहीनता का रवैया अपनाये हुए है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी सख्ती करने के तथाकथित निर्देश जारी करते रहते हैं, पर अब उनके ही अधिकारी उनकी बातों पर ध्यान नहीं देते हैं।

सपा प्रमुख ने कहा कि इन दिनों भारी बरसात होने की भविष्यवाणी पहले ही मौसम विभाग कर चुका है, लेकिन इससे शासन-प्रशासन ने कोई सबक नहीं लिया, अधिकारी अनजान बने रहे। उन्होंने कहा कि तमाम जगहों पर जलभराव से जनजीवन ठप हो गया और जल निकासी की व्यवस्था लचर होने, नालों की सफाई न होने से लोग मुश्किल में फंस गए।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़