लॉकडाउन में ड्यूटी कर रहे सभी पुलिसकर्मियों की हो कोरोना जांच: छत्तीसगढ़ डीजीपी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 27, 2020   16:41
लॉकडाउन में ड्यूटी कर रहे सभी पुलिसकर्मियों की हो कोरोना जांच: छत्तीसगढ़ डीजीपी

अधिकारियों ने बताया कि डीजीपी ने पत्र में कहा है कि पिछले एक माह से लॉकडाउन अवधि के दौरान आपके अधीन पुलिस अधिकारी और कर्मचारी निरंतर चौराहों, पिकेट्स, पेट्रोलिंग में तथा अस्पतालों आदि की इयूटी पर तैनात हैं।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक ने राज्य में लॉकडाउन के दौरान तैनात पुलिस कर्मियों का कोरोना वायरस संक्रमण से संबंधित परीक्षण कराने के लिए कहा है। राज्य के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यहां बताया कि पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने राज्य के सभी पुलिस अधीक्षकों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखकर लॉकडाउन के दौरान सुरक्षा में लगे पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों का कोरोना वायरस संक्रमण से संबंधित परीक्षण कराने के लिए कहा है। अधिकारियों ने बताया कि डीजीपी ने पत्र में कहा है कि पिछले एक माह से लॉकडाउन अवधि के दौरान आपके अधीन पुलिस अधिकारी और कर्मचारी निरंतर चौराहों, पिकेट्स, पेट्रोलिंग में तथा अस्पतालों आदि की इयूटी पर तैनात हैं। धीर-धीरे बाजार आदि खुलने से बड़ी मात्रा में आम नागरिकों का आवागमन अब शहरों में हो रहा है। इसलिए उचित होगा कि जिला चिकित्सा अधिकारी से बात करके आवश्यकतानुसार थोड़ी-थोड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों का भी कोरोना संक्रमण संबंधी टेस्ट करा लिया जाए।  

इसे भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री बोले, लॉकडाउन का पालन जरूरी, कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति में हो रहा सुधार 

अवस्थी ने पत्र में कहा है कि एक साथ सभी का टेस्ट कराने के बजाय क्रमवार कुछ-कुछ लोगों का टेस्ट कराना उचित होगा। खासकर 45 वर्ष से ऊपर तथा डायबिटिज, हार्ट या अन्य गंभीर बीमारी से ग्रसित अधिकारी और कर्मचारियों की जांच पहले करा ली जाए। उन्होंने कहा है कि ऐसे अधिकारी और कर्मचारी जो लॉकडाउन में सक्रिय रूप से इयूटी पर कार्यरत हैं, केवल उन्हीं का टेस्ट कराएं। जो अधिकारी और कर्मचारी सक्रिय रूप से इयूटी पर कार्यरत नहीं है उनका टेस्ट कराने की आवश्यकता नहीं है। अधिकारियों के मुताबिक राज्य में कोरोना महामारी के नियंत्रण के लिए लागू लॉकडाउन का पालन कराने 72 हजार पुलिस बल को तैनात किया गया है।

इसे भी देखें : कोरोना संक्रमित मृतकों के शोक में पुलिस अधिकारी ने करवाया मुंडन 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।