तमिलनाडु में लोकसभा के साथ साथ उपचुनाव के नतीजों पर टिकी सभी की नजरें

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 22 2019 6:44PM
तमिलनाडु में लोकसभा के साथ साथ उपचुनाव के नतीजों पर टिकी सभी की नजरें
Image Source: Google

सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक और विपक्षी द्रमुक दोनों ही इन अनुमानों को खारिज कर चुके हैं। राज्य की कुल 22 रिक्त विधानसभा सीटों में से 18 सीटों पर 18 अप्रैल को उपचुनाव हुआ है जबकि शेष सीटों पर 21 मई को वोट डाले गए।

चेन्नई। तमिलनाडु में जहां एक ओर लोकसभा चुनाव की 38 सीटों के लिए कल होने वाली मतगणना पर लोगों की निगाहें टिकीं हैं वहीं राज्य विधानसभा की 22 सीटों के उपचुनाव के नतीजों का भी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है क्योंकि इनसे राज्य में सत्तारूढ़ के. पलानीस्वामी सरकार की सियासी किस्मत का भी फैसला होगा। एक्जिट पोल में मौजूदा केंद्र सरकार के सत्ता में दोबारा आने का अनुमान जताया गया है। इसके अनुसार राज्य में विपक्षी द्रमुक-कांग्रेस गठबंधन बेहतर प्रदर्शन कर सकता है पर सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के लिए अच्छी खबर शायद न आ सके। 

इसे भी पढ़ें: गोडसे पर टिप्पणी मामले में कमल हासन को कोर्ट से मिली जमानत

सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक और विपक्षी द्रमुक दोनों ही इन अनुमानों को खारिज कर चुके हैं। राज्य की कुल 22 रिक्त विधानसभा सीटों में से 18 सीटों पर 18 अप्रैल को उपचुनाव हुआ है जबकि शेष सीटों पर 21 मई को वोट डाले गए। अन्नाद्रमुक को सत्ता में बने रहने के लिए पर्याप्त संख्या बल चाहिये क्योंकि विरोधी नेता और एएमएमके संस्थापक टीटीवी दिनाकरण ने धमकी दी है कि वह पलानीस्वामी के सत्ता में बने रहने में मुश्किलें पैदा कर देंगे। 

इसे भी पढ़ें: एग्जिट पोल 2019: अन्नाद्रमुक ने बताया गलत तो द्रुमक ने कहा गंभीरता से नहीं लेते



यहां की 234 सदस्यीय विधानसभा में फिलहाल द्रमुक और कांग्रेस सहित अन्य सहयोगियों की संख्या 97 है जबकि अन्नाद्रमुक के पास 114 विधायक हैं। ऐसे में 22 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के नतीजे विधानसभा की तस्वीर बदल सकते हैं।गुरूवार की मतगणना से राज्य की कुल 39 लोकसभा सीटों में से 38 सीटों पर परिणाम आयेगा। वेल्लोर संसदीय सीट का चुनाव भारी मात्रा में नकदी बरामद होने के कारण रद्द कर दिया गया है। लोकसभा के लिए कुल 800 और उपचुनावों में 406 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video