बृजेश हत्याकांड: बार का लाइसेंस सस्पेंड, नोएडा के सभी मॉल-होटल में काम करने वालों को कराना होगा पुलिस वेरिफिकेशन

बृजेश हत्याकांड: बार का लाइसेंस सस्पेंड, नोएडा के सभी मॉल-होटल में काम करने वालों को कराना होगा पुलिस वेरिफिकेशन

नोएडा कमिश्नर ने भी एक बड़ा आदेश दे दिया है। आदेश के मुताबिक नोएडा के समस्त बार में कार्यरत कर्मचारियों को पुलिस वेरिफिकेशन कराना होगा। यह नियम हर मॉल, बार, होटल, रेस्टोरेंट में कार्यरत सभी सुरक्षा कर्मियों के लिए भी लागू होगा।

नोएडा के गॉर्डन गैलिरिया मॉल स्थित लॉस्ट लेमन रेस्त्रां में 25 अप्रैल की रात एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या की गई थी। इस मामले को लेकर अब प्रशासन सक्रिय हो गया है। फिलहाल मौजूदा बार के लाइसेंस को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही कारण बताओ नोटिस भी जारी कर दिया गया है। डीएम के आदेश के बाद यह कार्रवाई की गई है। इन सबके बीच नोएडा कमिश्नर ने भी एक बड़ा आदेश दे दिया है। आदेश के मुताबिक नोएडा के समस्त बार में कार्यरत कर्मचारियों को पुलिस वेरिफिकेशन कराना होगा। यह नियम हर मॉल, बार, होटल, रेस्टोरेंट में कार्यरत सभी सुरक्षा कर्मियों के लिए भी लागू होगा।

ADCP नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि मॉल, बार और रेस्टोरेंट में काम करने वाले सभी लोगों के प्रोफाइल वेरिफिकेशन का कार्य किया जाएगा। कार्य शुरू कर दिया गया है। सिक्योरिटी एजेंसियों से भी हम पूरी सूचना लेंगे, यह सुनिश्चित कराया जाएगा कि जितने भी लोग यहां काम कर रहे हैं, सभी का सत्यापन हो। वहीं, नोएडा सेक्टर-39 पुलिस व आबकारी विभाग ने लाइसेंस निलंबित होने के बाद उक्त रेस्तरां को बुधवार की शाम को सील कर दिया। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि 25 अप्रैल की रात गार्डन गैलरिया मॉल की दुकान संख्या 333 एवं 334 में संचालित रेस्तरां स्पेल बाउंड (लॉस्ट लेमन) बार एवं रेस्तरां के कर्मचारी और निजी सुरक्षाकर्मियों ने बृजेश राय नामक एक व्यक्ति की बिल के भुगतान को लेकर हुए विवाद के बाद कथित तौर परपीट-पीटकर हत्या कर दी थी। 

इसे भी पढ़ें: महिला को शादी का झांसा देकर काफी दिनों तक किया बलात्कार, जबरन कराया गर्भपात

उन्होंने बताया कि हत्या संबंधित प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए गौतमबुद्ध नगर जिले के कलेक्टर/ लाइसेंस अधिकारी ने उक्त बार का लाइसेंस आज यानी 27 अप्रैल को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस बीच, पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने पुलिस को जिले में मौजूद सभी रेस्तरां में काम करने वालेकर्मचारियों का सत्यापन करने का निर्देश दिया है। उन्होंने अपराधिक गतिविधि में संलिप्त पाए जाने वाले कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि हत्या के मामले में पुलिस ने बुधवार को सात लोगों को गिरफ्तार किया। इस घटना में संलिप्त दो लोग फरार हैं और पुलिस उनकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।