• मानसून सत्र से पहले 18 जुलाई को होगी सर्वदलीय बैठक, पीएम मोदी भी रहेंगे मौजूद

अंकित सिंह Jul 14, 2021 11:24

कोरोना महामारी की वजह से संसद का बजट सत्र बीच में स्थगित करना पड़ा था। ऐसे में माना जा रहा है कि मानसून सत्र लंबा चल सकता है और इसमें सरकार की ओर से कई बिल भी लाए जाएंगे।

संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू हो रहा है। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी की ओर से 18 जुलाई को 11:00 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं। इस बैठक के जरिए सरकार विपक्ष से मानसून सत्र के सुचारु पूर्वक संचालन के लिए सहयोग मांगेगी। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सभी दलों को इस बैठक के लिए आमंत्रित किया है। इसके अलावा 18 तारीख को ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी सर्वदलीय बैठक बुलाई है। सूत्र यह भी दावा कर रहे हैं कि मानसून सत्र से पहले भारतीय जनता पार्टी की संसदीय कल की कार्यकारिणी की बैठक 18 जुलाई को हो सकती है। एनडीए की भी बैठक उसी दिन निर्धारित है।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से संसद का बजट सत्र बीच में स्थगित करना पड़ा था। ऐसे में माना जा रहा है कि मानसून सत्र लंबा चल सकता है और इसमें सरकार की ओर से कई बिल भी लाए जाएंगे। सरकार की ओर से सर्वदलीय बैठक में सभी मुद्दों पर चर्चा करने को लेकर जोर दिया जा सकता है। वहीं, विपक्ष महंगाई, कोरोना से निपटने में सरकार की नाकामी और राफेल जैसे मुद्दे को संसद में उठा सकता है। इसके अलावा किसान आंदोलन को लेकर भी संसद में हंगामे की आशंका जताई जा रही है। जनसंख्या नियंत्रण और समान नागरिक संहिता पर भी प्राइवेट मेंबर बिल पेश किया जा सकता है।