बिजली विभाग में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए झामुमो ने विधानसभा में किया हंगामा

allegating-corruption-in-the-electricty-department-jmm-protest-in-assembly
मामला शांत न होता देखकर विधानसभाध्यक्ष दिनेश उरांव ने विधानसभा की कार्यवाही दिन में बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी। बाद में बारह बजे सदन की कार्यवाही प्रारंभ होने पर विपक्ष ने हंगामा नहीं किया और सदन की कार्यवाही लगभग एक घंटे के लिए सुचारु रूप से चल सकी।

रांची। झारखंड विधानसभा में शुक्रवार को एक बार फिर मुख्य विपक्षी दल ‘झारखंड मुक्ति मोर्चा’ ने झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया जिसके चलते विधानसभा की कार्यवाही 11 बजे से दिन में 12 बजे तक स्थगित करनी पड़ी। राज्य विधानसभा की कार्यवाही जैसे ही प्रारंभ हुई मुख्य विपक्षी झामुमो ने विपक्ष के नेता हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सदन के बाहर प्रदर्शन किया और राज्य सरकार पर आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे होने का आरोप लगाया। उन्होंने अपने सभी विधायकों के साथ सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लिखे जैकेट पहन रखे थे।

इसे भी पढ़ें: झारखंड सरकार ने सरकारी कार्यक्रमों में पुष्प गुच्छ भेंट करने की परिपाटी समाप्त करने का निर्देश दिया

बाद में विपक्ष के नेता ने झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये और इन मामलों की जांच सदन की समिति से कराने की मांग की। इस मुद्दे पर सरकार की ओर से कोई उत्तर न मिलने पर झामुमो सदस्य अध्यक्ष के आसन के समक्ष आ गये और नारेबाजी करने लगे। मामला शांत न होता देखकर विधानसभाध्यक्ष दिनेश उरांव ने विधानसभा की कार्यवाही दिन में बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी। बाद में बारह बजे सदन की कार्यवाही प्रारंभ होने पर विपक्ष ने हंगामा नहीं किया और सदन की कार्यवाही लगभग एक घंटे के लिए सुचारु रूप से चल सकी।

इसे भी पढ़ें: हेमंत सोरेन का विवादिद बयान, कहा- चुल्लू भर पानी में डूब मरें स्वास्थ्य मंत्री

इस दौरान पिछले तीन दिनों के शेष ध्यानाकर्षण प्रस्ताव और सूचनाएं सदन में ली गयीं जिनमें से कुछ पर सरकार ने सदस्यों को आश्वासन भी दिये। झामुमो ने जेबीवीएनएल में सैकड़ों करोड़ रुपये के घोटाले और कमीशन खाने के आरोप लगाये हैं और कहा है कि निगम के प्रबंध निदेशक राहुल पुरवार सभी परियोजनाओं में बड़े पैमाने पर कमीशन खाया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़