पंजाब CM ने की PM मोदी से मुलाकात, बोले- दूसरे कार्यकाल में नहीं मिल पाया था

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 16 2019 8:24AM
पंजाब CM ने की PM मोदी से मुलाकात, बोले- दूसरे कार्यकाल में नहीं मिल पाया था
Image Source: Google

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया।

नयी दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट की और इसे ‘शिष्टाचार मुलाकात’ बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से मुलाकात की क्योंकि बाद के दूसरे कार्यकाल के दौरान वह उनसे अब तक नहीं मिले थे। सीमा पर पाकिस्तान की तरफ वाघा में दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडलों के बीच रविवार को करतारपुर गलियारे पर हुई दूसरे दौर की वार्ता के दौरान भारत ने अपनी चिंताओं से पाकिस्तान को अवगत कराया था और इस वार्ता के एक दिन बाद यह बैठक हुई। हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं है कि अमरिंदर और मोदी की बैठक के दौरान करतारपुर मुद्दे पर चर्चा हुई थी या नहीं।

इसे भी पढ़ें: करतारपुर पर पाक ने दिलाया भरोसा, भारत विरोधी किसी गतिविधि की नहीं दी जाएगी इजाजत

सिंह ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री के साथ श्री गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती समारोह पर चर्चा करने का अवसर मिला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस कार्यक्रम में अपनी भागीदारी करने की पुष्टि की और उन्होंने इस ऐतिहासिक अवसर के मद्देनजर कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया। सिंह ने बाद में तस्वीरों के साथ ट्वीट किया कि नरेंद्र मोदी जी को उनके दूसरे कार्यकाल की बधाई देने के लिए उनसे मुलाकात की। इक्कतीस हजार करोड़ रुपये के खाद्य कर्ज के मुद्दे को उठाने और श्री गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती समारोह पर बात करने का अवसर मिला। यह बताते हुए खुशी हो रही है कि प्रधानमंत्री ने इन दोनों मुद्दों पर हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

इसे भी पढ़ें: करतारपुर मसौदा समझौते पर भारत, पाकिस्तान के बीच ‘‘80 प्रतिशत और उससे अधिक’’ सहमति बनी: फैसल

इसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री ने कपूरथला हाउस में विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की। सिंह ने ट्वीट किया कि विदेश मंत्री डा.एस जयशंकर से मुलाकात कर खुश हूं। एक मंत्री के रूप में एक पेशेवर से बहुत ऊंची उम्मीदें है। उनके पिता के सुब्रमण्यम को याद करें, जिन्होंने करगिल समीक्षा समिति की अध्यक्षता की और एनएससी सलाहकार बोर्ड का नेतृत्व किया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video