''अमबार्डी लॉयन सफारी से पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने में मदद मिलेगी''

Ambeddy lion safari will help in developing terrain as tourist destination roopani
गुजरात के अमरेली जिले में धारी तहसील के अमबार्डी गांव में लॉयन सफारी पार्क की वजह से इलाके को एक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने में मदद मिलेगी।

वडोदरा। गुजरात के अमरेली जिले में धारी तहसील के अमबार्डी गांव में लॉयन सफारी पार्क की वजह से इलाके को एक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने में मदद मिलेगी। यह जानकारी मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने दी। रूपानी ने कल करीब 400 हेक्टेयर भूमि में फैले इस पार्क का उद्घाटन किया। इस पार्क का उद्देश्य वर्तमान गिर राष्ट्रीय उद्यान से पर्यटकों का दबाव कम करना है।

राज्य वन विभाग द्वारा 2015 में की गई अंतिम गणना के मुताबिक, गिर के जंगल और जूनागढ़ में अन्य इलाकों, गिर सोमनाथ, अमरेली और भावनगर जिलों को मिला कर गुजरात में करीब 523 एशियाई शेर हैं। रूपानी ने बताया, ‘‘लॉयन सफारी की वजह से तहसील मुख्यालय धारी को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने में मदद मिलेगी।’’ रूपानी ने कहा, ‘‘इलाके में स्थित खोदियार देवी के मंदिर में देश के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु आते हैं।

लॉयन सफारी की वजह से आगंतुकों की संख्या और बढ़ेगी।’’ रूपानी ने केन्द्र की पूर्ववर्ती संप्रग सरकार की, राज्य के लॉयन सफारी पार्क के प्रस्ताव को मंजूरी नहीं देने के लिए आलोचना भी की। उन्होंने कहा कि वर्तमान नरेन्द्र मोदी सरकार ने इस साल जून में इस परियोजना को मंजूरी प्रदान की।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़