मुंबई में 2020 तक बन जाएगा अंबेडकर स्मारक: CM फडणवीस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 13 2018 6:36PM
मुंबई में 2020 तक बन जाएगा अंबेडकर स्मारक: CM फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने राज्य विधानपरिषद को आश्वासन दिया कि मुंबई के इंदु मिल्स परिसर में डा. बी. आर. अंबेडकर स्मारक का निर्माण दो साल के अंदर पूरा कर लिया जाएगा।

नागपुर। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने राज्य विधानपरिषद को आश्वासन दिया कि मुंबई के इंदु मिल्स परिसर में डा. बी. आर. अंबेडकर स्मारक का निर्माण दो साल के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। फड़णवीस ने कहा कि केन्द्र सरकार ने स्मारक निर्माण के लिए आवश्यक पूरी जमीन राज्य को सौंप दी है और निर्माण कार्य शुरू हो गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम 2020 तक परियोजना पूरी करने का प्रयास कर रहे हैं। फड़णवीस ने यह बात विधानपार्षद प्रकाश गजभिये, संजय दत्त, शरद रणपिसे, भाई जगताप, विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे और अन्य की ओर से पेश ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का जवाब देने के क्रम में कही। राकांपा के गजभिये ने आरोप लगाया कि स्मारक के निर्माण में विलंब हो रहा है और इंदु मिल्स में समूची 12.5 एकड़ जमीन का हस्तांतरण भी पूरा नहीं हुआ है।

उनका दावा था कि भवन योजना भी आबंटित नहीं हुई और परियोजना के लिए कई मंजूरियां अभी बाकी है। फड़णवीस ने कहा कि नेशनल टेक्सटाइल कारपोरेशन लिमिटेड के कब्जे वाली समूची जमीन 25 मार्च 2017 को राज्य सरकार को हस्तांतरित कर दी गई है। उन्होंने कहा कि निविदा प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और निर्माण शुरू हो चुका है। फड़णवीस ने कहा, ‘कोष की कोई कमी नहीं है। परियोजना में कोई विलंब नहीं हुआ है। (मुंबई आयोजना निकाय) एमएमआरडीए ने 150 करोड़ रूपये आबंटित किए हैं और आवश्यकतानुसार और भी कोष जारी करने के लिए अपने बजट में प्रावधान किया है।’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video