Prabhasakshi
बुधवार, सितम्बर 19 2018 | समय 06:19 Hrs(IST)

राष्ट्रीय

अमित शाह का आरोप, कांग्रेस ने लोगों को साठ वर्षों तक गरीब बनाये रखा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 11 2018 6:50PM

अमित शाह का आरोप, कांग्रेस ने लोगों को साठ वर्षों तक गरीब बनाये रखा
Image Source: Google

रांची। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज आरोप लगाया कि कांग्रेस ने ‘गरीबी हटाओ’ का नारा देकर आजादी के बाद साठ वर्षों तक आदिवासियों और गरीबों को गरीब बनाये रखा। उन्होंने कहा कि लेकिन केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने आदिवासियों एवं गरीबों के लिए विशेष योजनाएं लागू कर उनके जीवन में पिछले चार वर्षों में ही बड़ा बदलाव लाने में सफलता हासिल की है।अगले वर्ष के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए एक दिवसीय दौरे पर आज यहां आये शाह ने आदिवासी समाज के लोगों को संबोधित करते हुए दावा किया कि मोदी सरकार ने ‘सबका साथ सबका विकास’ के नारे के तहत सभी आदिवासियों, गरीबों एवं पिछड़ों को समाज के अन्य वर्गों के बराबर लाने के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित कीं जिससे उनके जीवन में बड़ा बदलाव आया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के बीस हजार पिछड़े और दूरदराज के गांवों में आजादी के सत्तर वर्ष बाद तक बिजली यदि नहीं पहुंच सकी तो इसके लिए कोई एक पार्टी जिम्मेदार है तो वह कांग्रेस है। उन्होंने इसके बावजूद कांग्रेस आज भाजपा सरकार पर काम न करने का आरोप लगा रही है जबकि सिर्फ चार वर्षों में भाजपा की केन्द्र सरकार ने इस काम को मिशन मोड में पूरा कर दिया जिससे आज देश के सभी गांव बिजली से जुड़ गये हैं।
 
उन्होंने कहा कि गरीबों के दर्द को यदि कोई समझता है तो वह देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं। किसी गरीब के घर में चूल्हा नहीं जलने का क्या मतलब होता है, यह कोई जानता है तो वह मोदी हैं। यदि किसी को कोई बीमारी घेर लेती है अथवा किसी का परिवार किसी बड़ी बीमारी का शिकार होता है तो उसका परिवार कैसे आर्थिक तंगी में चला जाता है, इसका पूरा एहसास प्रधानमंत्री को है और इसी के चलते उन्होंने दस करोड़ परिवारों अर्थात पचास करोड़ लोगों के लिए पांच लाख रुपये की स्वास्थ्य बीमा योजना प्रारंभ की है।
 
शाह ने कहा कि इसी प्रकार यदि देश के किसानों की सुध आजादी के साठ वर्षों बाद किसी ने ली है, तो वह प्रधानमंत्री मोदी हैं जिनकी सरकार ने किसानों की पैदावार का न्यूनतम खरीद मूल्य उनकी लागत मूल्य का डेढ़ गुना रखने का साहसिक कदम उठाया है।उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने ही देश के पांच करोड़ गरीबों को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन देने का संकल्प लिया और आज लगभग साढ़े चार करोड़ गरीबों के परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन बांट दिये गये है।
 
झारखंड की रघुवर दास सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि यहां की सरकार ने तो गरीबों को मुफ्त चूल्हा भी प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ भी अधिकतर गरीबों, आदिवासियों एवं दलितों को ही हुआ है। शाह ने दावा किया कि कांग्रेस ने आजादी के बाद कभी भी गरीबों की भलाई के लिए वास्तविक कदम नहीं उठाये। विशेषकर झारखंड, ओडिशा और पूर्वोत्तर के राज्यों के विकास की ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया जबकि मोदी सरकार ने देश के विकास में पूर्वी क्षेत्रों की ओर विशेष ध्यान दिया है जिसका लाभ देखने को मिल रहा है।
 
इससे पूर्व शाह एक दिन के रांची दौरे पर आज सुबह विशेष विमान से यहां पहुंचे जहां सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री एवं कार्यालय प्रभारी दीपक प्रकाश ने बताया कि शाह पार्टी कार्यालय पर ही बैठकें करेंगे जिसका दौर देर रात तक चलेगा जिसके बाद रांची में ही रात्रि विश्राम कर वह 12 जुलाई को पटना रवाना हो जायेंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: