सामने थे अमित शाह और योगी तभी मुस्लिम युवक ने जोर से कहा- जय श्री राम, देवबंद ने जताया ऐतराज

Amit Shah and Yogi
अभिनय आकाश । Dec 06, 2021 1:11PM
गृह मंत्री अमित शाह के सहारनपुर आगमन पर जनसभा में मुस्लिम युवक के जय श्रीराम का नारा लगाने का मामला सामने आया। वीडियो वायरल होने के बाद देवबंद के उलेमा मुफ़्ती असद कासमी ने इस पर ऐतराज जताते हुए कहा कि इस्लाम में ऐसे नारों की कोई गुंजाइश नहीं है।

सोशल मीडिया में एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक मुस्लिम युवक जय श्री राम का उद्घोष करता नजर आ रहा है। ये वीडियो उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का है जहां बीते दिनों गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक रैली को संबोधित कर रहे थे। अमित शाह ने राम मंदिर पर बोलना शुरू किया। अमित शाह ने कहा कि कोई नहीं मानता था कि इस देश के अंदर कभी तीन तलाक का कानून जाएगा। नरेंद्र मोदी सरकार आई और तीन तलाक के कानून को निरस्त कर मुस्लिम बहनों को न्याय दिलाया। शाह ने कहा कि कोई नहीं मानता था कि राम जन्मभूमि का फैसला आएगा, राम मंदिर की शुरूआत होगी। गृह मंत्री ने इसके साथ ही कहा कि हमने कहा था कि गौ हत्या पर कड़ाई करेंगे। मैं कह रहा हूं कि जो अवैध कत्लखाने चलते थे उसको बंद करने का काम योगी सरकार ने किया। बीजेपी की रैली के दौरान अहसान राव नाम के मुस्लिम शख्स ने जय श्री राम और भारत माता की जय के नारे लगाना शुरू कर दिया।

जय श्री राम और भारत माता की जय के नारे लगाने पर मुस्लिम युवक को देवबंद उलेमा का अल्टीमेटम आया। वीडियो वायरल होने के बाद देवबंद के उलेमा मुफ़्ती असद कासमी ने इस पर ऐतराज जताते हुए कहा कि इस्लाम में ऐसे नारों की कोई गुंजाइश नहीं है। सहारनपुर की बीजेपी की रैली में जय श्री राम का नारा लगाने वाले मुस्लिम युवक ने कहा कि राम हमारे पूर्वज हैं आखिर उनका नारा लगाना गलत कैसे है? युवक ने कहा कि इस्लाम ये कहता है कि जिस मुल्क में रहो उससे वफादार रहो। जय श्री राम बोलने और भारत माता की जय बोलने में मुझे कोई आपत्ति नहीं है। इधर बजरंग दल का कहना है कि अहसान को डरने की जरूरत नहीं है वह उसकी मदद के लिए हैं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़