अमित शाह ने अहमदाबाद के अधिकारियों से सितंबर तक प्रत्येक पात्र व्यक्ति को टीके की पहली खुराक लगाने को कहा

amit shah
गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर आए शाह ने अहमदाबाद जिलाधिकारी कार्यालय में जिला विकास समन्वयन एवं निगरानी समिति की बैठक की अध्यक्षता की।

अहमदाबाद। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद जिले के अधिकारियों से शनिवार को कहा कि वे कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान तेज गति से चलाएं ताकि 30 सितंबर तक हर पात्र व्यक्ति को टीके की पहली खुराक देने का लक्ष्य प्राप्त किया जा सके। गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर आए शाह ने अहमदाबाद जिलाधिकारी कार्यालय में जिला विकास समन्वयन एवं निगरानी समिति की बैठक की अध्यक्षता की।

इसे भी पढ़ें: क्या 'पठान' चमका पाएगी शाहरुख खान की किस्मत, दीपिका पादुकोण का लेडी लक आएगा काम? पढ़ें ताजा अपडेट

शाह का लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गांधीनगर इसी जिले में आता है। बैठक में अन्य सांसद, राज्य के मंत्री एवं वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया, ‘‘शाह ने जिले में कोविड रोधी टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा की और अधिकारियों से कहा कि वे अभियान तेज गति से चलाएं ताकि 30 सितंबर तक 100 फीसदी लाभान्वितों को टीके की पहली खुराक लग जाए। इसके लिए उन्होंने निर्देश दिया कि बस्तियों तथा जिले के अन्य हिस्सों में विशेष शिविर लगाए जाएं, जहां अभी कम लोगों का टीकाकरण हुआ है।’’ उनके मुताबिक केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विशेष शिविर आयुष्मान भारत, उज्ज्वला योजना, एनएफएसए आदि योजनाओं का लाभ गरीबों को पहुंचाने के लिहाज से भी उपयोगी होंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़