अमित शाह ने नन के साथ बदसलूकी के मामले में कार्रवाई का दिया आश्वासन

Amit Shah
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को आश्वासन दिया कि झांसी में केरल की चार नन के साथ हुई कथित बदसलूकी के मामले में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कांजिरापल्ली (केरल)। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को आश्वासन दिया कि झांसी में केरल की चार नन के साथ हुई कथित बदसलूकी के मामले में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अमित शाह ने बुधवार को यहां एक चुनावी रैली में कहा, ‘‘ मैं केरल के लोगों को यह आश्वासन देना चाहूंगा कि इस मामले के दोषियों को यथाशीघ्र न्याय के शिकंजे में लाया जाएगा।’’ पार्टी के कांजीरापल्ली विधानसभा सीट से उम्मीदवार केजे अल्फोंस ने शाह के समक्ष यह मामला उठाया था। इस सीटे के लिए छह अप्रैल को मतदान होगा।

इसे भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- इमरान खान को पत्र लिखना सही दिशा में उठाया गया कदम

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के झांसी में 19 मार्च को दो नन और दो ‘पोस्टुलेंट’ को रेलवे पुलिस ने एक्सप्रेस ट्रेन से उतार कर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। केरल कैथोलिक बिशप काउंसिल (केसीबीसी) ने भी मामले पर चिंता व्यक्त की है। कांग्रेस और भाजपा ने क्रमश: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष यह मुद्दा भी उठाया है।

इसे भी पढ़ें: 'संस्कृति संवाद श्रृंखला-16' के अंतर्गत आचार्य निशांतकेतु से संबद्ध राष्ट्रीय ई-संगोष्ठी संपन्न

झांसी के अधिकारियों का कहना है कि बजरंग दल के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने शिकायत की थी कि दो महिलाओं को कथित तौर पर जबरन धर्म परिवर्तन के लिए ले जाया जा रहा है और इसके बाद इन नन को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने बताया कि शिकायत निराधार थी और पूछताछ के बाद चारों महिलाएं दूसरी ट्रेन पकड़कर ओडिशा के लिए रवाना हो गईं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़