• हमारी संप्रभुता को चुनौती देने वाले को उन्हीं की भाषा में दिया गया जवाब: अमित शाह

अंकित सिंह Jul 17, 2021 12:25

घुसपैठ, मानव तस्करी, गौ तस्करी, हथियारों की तस्करी, ड्रोन..ये सभी चुनौतियां हैं लेकिन मुझे पैरामिलिट्री फोर्स पर पूरा विश्वास है कि वे सभी चुनौतियों को पार सीमा सुरक्षा को सुनिश्चित करेंगे।

गृह मंत्री अमित शाह सीमा सुरक्षा बल के 18वें अलंकरण समारोह में हिस्सा लिय़ा। इस दौरान अपने संबोधन में गृह मंत्री अमित शाह ने भरोसा जताया कि सभी चुनौतियों को पार कर पैरामिलिट्री फोर्स सीमा सुरक्षा को सुनिश्चित करेंगे। अपने संबोधन में गृह मंत्री ने कहा कि मैं उन लोगों को सलाम करता हूं जिन्होंने सर्वोच्च बलिदान दिया है क्योंकि पूरा देश जानता है कि आप सजग बनकर देश की सीमाओं की सुरक्षा कर रहे हैं, इसी कारण आज देश लोकतंत्र के अपनाए हुए विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है, उन बलिदानियों को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

ANI के मुताबिक अमित शाह ने कहा कि सीमा सुरक्षा के काम में लगे BSF और सभी पैरामिलिट्री फोर्स के कारण आज भारत विश्व के नक्शे पर अपना गौरवमय स्थान दर्ज करा रहा है। उन्होंने कहा कि  घुसपैठ, मानव तस्करी, गौ तस्करी, हथियारों की तस्करी, ड्रोन..ये सभी चुनौतियां हैं लेकिन मुझे पैरामिलिट्री फोर्स पर पूरा विश्वास है कि वे सभी चुनौतियों को पार सीमा सुरक्षा को सुनिश्चित करेंगे। सीमा सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा है। हमारे सामने कई चुनौतियां हैं। मुझे अपने अर्धसैनिक बलों पर पूरा भरोसा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारे पास एक स्वतंत्र रक्षा नीति है जिसके जरिए हमने उन्हें उन्ही के भाषा में जवाब दिया है जिन्होंने हमारी संप्रभुता चुनौती दी है।