जम्मू-कश्मीर दौरे पर आए अमित शाह ने की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा

amit-shah-reviews-security-situation-in-jammu-and-kashmir-on-his-maiden-official-visit
अधिकारियों ने बताया कि दो दिवसीय दौरे के लिए यहां पहुंचने के तुरंत बाद केंद्रीय मंत्री ने नागरिक प्रशासन के अधिकारियों और राज्य में विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की।

श्रीनगर। अपने पहले आधिकारिक दौरे पर जम्मू कश्मीर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। अधिकारियों ने बताया कि प्रोटोकॉल से हटते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक अपने सलाहकारों और राज्य प्रशासन के कुछ आला अधिकारियों के साथ हवाई अड्डे पर शाह की अगवानी की। पूर्व में आम तौर पर प्रधानमंत्री के राज्य के दौरे पर आने पर राज्यपालों ने उनकी अगवानी की थी। अधिकारियों ने बताया कि दो दिवसीय दौरे के लिए यहां पहुंचने के तुरंत बाद केंद्रीय मंत्री ने नागरिक प्रशासन के अधिकारियों और राज्य में विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की।

इसे भी पढ़ें: दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे अमित शाह, सुरक्षा की करेंगे समीक्षा

मलिक, गृह मामलों के उनके सलाहकार प्रभारी के. विजय कुमार, गृह सचिव राजीव गौबा, राज्य के मुख्य सचिव बी वी आर सुब्रमण्यम, उत्तरी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रनबीर सिंह, डीजीपी दिलबाग सिंह और घाटी तथा जम्मू के संभागीय आयुक्त बैठक में मौजूद थे। गृह मंत्री को राज्य में सुरक्षा स्थिति, खासकर पुलवामा आतंकी हमले के बाद के हालात के बारे में अवगत कराया गया। अधिकारियों ने शाह को शीर्ष आतंकी नेतृत्व के सफाए के लिए चलाए गए विभिन्न कदमों के बारे में बताया। 

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर आरक्षण संशोधन विधेयक 2019 लोकसभा में पेश

शाह को एक जुलाई से शुरू हो रही वार्षिक अमरनाथ यात्रा के सफल आयोजन के लिए उठाए जाने वाले कदमों से भी वाकिफ कराया गया। उन्होंने बताया कि गृह मंत्री दक्षिण कश्मीर हिमालय में अमरनाथ की पवित्र गुफा की यात्रा करेंगे। वह राज्य में आतंकी हमले में मारे गए पुलिसकर्मियों के परिवारों से भी मिलेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़