• अमित शाह बोले, कार्यकर्ता के बगैर भाजपा की कल्पना नहीं, वह पार्टी की आत्मा हैं

अंकित सिंह Oct 14, 2021 19:56

विपक्ष पर तंज कसते हुए शाह ने कहा कि अतीत में एक सरकार हुआ करती थी जब हर मंत्री खुद को प्रधान मंत्री के रूप में सोचता था, और प्रधान मंत्री को प्रधान मंत्री के रूप में नहीं देखा जाता था। इसने नीतिगत पक्षाघात की स्थिति पैदा कर दी थी।

गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह ने गोवा के तालेगाओ कम्युनिटी हॉल में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। इस अवसर पर अमित शाह ने कहा कि पूरे देश के जनसंघ के कार्यकर्ताओं ने गोवा की मुक्ति में अहम भूमिका निभाई थी। गोवा और उसकी यात्रा से हमारा गहरा नाता है। उन्होंने कहा कि आज़ादी के पहले और बाद में जितने भी राजनीतिक दल बने उन सबमें भाजपा अपने तरह की एकमात्र पार्टी है जिसकी आत्मा कोई नेता नहीं, कार्यकर्ता होता है। कार्यकर्ता के बगैर भाजपा की कल्पना ही नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में चुनाव हैं, मुझे कांग्रेस के 60 साल के शासन और भाजपा के 10 साल के शासन की तुलना करने में कोई संकोच नहीं है। एक ओर 60 साल का शासन और एक ओर 10 साल का शासन मिलाएंगे तो मुझे विश्वास है कि हमारा पलड़ा भारी रहेगा। 

विपक्ष पर तंज कसते हुए शाह ने कहा कि अतीत में एक सरकार हुआ करती थी जब हर मंत्री खुद को प्रधान मंत्री के रूप में सोचता था, और प्रधान मंत्री को प्रधान मंत्री के रूप में नहीं देखा जाता था। इसने नीतिगत पक्षाघात की स्थिति पैदा कर दी थी। उस सरकार में 12,000 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ! हमारी सीमाओं पर लगातार हमले होते रहे। पिछले कुछ सालों में पीएम मोदी ने हालात बदल दिए हैं। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में कोरोना के खिलाफ सबसे बेहतर और सही दिशा की लड़ाई, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लड़ी है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि भारत में कोरोना के खिलाफ लड़ाई सरकार के साथ-साथ देश की 130 करोड़ जनता ने भी लड़ी है। 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi's NewsRoom । राजनाथ ने पूर्व PM इंदिरा गांधी की तारीफ की, गोवा में फिर बनेगी भाजपा सरकार

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कल ही गतिशक्ति कार्यक्रम के माध्यम से आजादी के 75वें वर्ष में देश आगे आने वाले 100 वर्ष में कैसा होगा, इसकी कल्पना मोदी ने देश के सामने रखी है। उन्होंने कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को बहुत-बहुत बधाई देना चाहता हूं कि कोरोना के टीके की पहली डोज का शत-प्रतिशत टीकाकरण करने वाला पहला राज्य गोवा है। उन्होंने कहा कि हमारे सशस्त्र बल वर्षों से ओआरओपी की अपील कर रहे थे। मनोहर पर्रिकर और मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद इसे लागू किया गया। इसने हमारे सशस्त्र बलों को बहुत प्रेरित किया है।