बालाकोट एयर स्ट्राइक की वर्षगांठ पर अमित शाह ने वायु सेना के जांबाजों को किया सलाम

Amit Shah
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गये थे, जिसके कुछ दिनों बाद वायु सेना ने बालाकोट में आतंकवादी शिविरों पर एयर स्ट्राइक किये थे।
नयी दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बालाकोट एयर स्ट्राइक की वर्षगांठ पर शुक्रवार को भारतीय वायु सेना के जांबाजों की वीरता को सलाम किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश की सुरक्षा सर्वोपरि है। भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने 26 फरवरी 2019 को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार करते हुए पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आंतकवादी शिविरों को नष्ट कर दिया था। शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘‘वर्ष 2019 में आज ही के दिन वायु सेना ने पुलवामा आतंकी हमले का जवाब देकर आतंकवाद के विरुद्ध नए भारत की नीति को स्पष्ट कर दिया था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं पुलवामा के वीर शहीदों का स्मरण व वायु सेना की वीरता को सलाम करता हूं। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश व हमारे जवानों की सुरक्षा सर्वोपरि है।’’ उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गये थे, जिसके कुछ दिनों बाद वायु सेना ने बालाकोट में आतंकवादी शिविरों पर एयर स्ट्राइक किये थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़