गृहमंत्री अमित शाह ने देश की आंतरिक सुरक्षा का लिया जायजा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 3 2019 2:36PM
गृहमंत्री अमित शाह ने देश की आंतरिक सुरक्षा का लिया जायजा
Image Source: Google

गुप्तचर ब्यूरो के निदेशक आतंरिक खुफिया जानकारियां प्रदान करते हैं। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इस तरह की प्रथम स्तर की जानकारियों से गृहमंत्री को अपने विचारों के गठन एवं नीतिगत निर्णय लेने में सहायता मिलती है।

नयी दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को देश की आंतरिक सुरक्षा का जायजा लिया। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजित डोभाल, गृह सचिव राजीव गौबा, गुप्तचर ब्यूरो के प्रमुख राजीव जैन और अन्य अधिकारियों ने उन्हें देश की वर्तमान सुरक्षा स्थिति के बारे में अवगत कराया। गृहमंत्री को देश के भीतरी इलाकों के अलावा जम्मू कश्मीर, खासतौर पर सीमाई इलाकों की स्थिति के बारे में अवगत कराया गया।

इसे भी पढ़ें: मोदी-शाह के हाथों में पूरी तरह नहीं रहेगी भाजपा, संघ की पसंद से बनेगा नया अध्यक्ष

यह परंपरा बहुत पहले से चली आ रही है कि गृहमंत्री नियमित रूप से सुरक्षा समीक्षा बैठक करते हैं और उन्हें देश के नवीनतम आंतरिक हालात की संपूर्ण जानकारी दी जाती है। इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा कि रिसर्च एडं एनालिसिस विंग (रॉ) के सचिव भी इस बैठक में भाग लेते हैं और देश के पड़ोस के हालात के बारे में जानकारी देते हैं। गुप्तचर ब्यूरो के निदेशक आतंरिक खुफिया जानकारियां प्रदान करते हैं। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इस तरह की प्रथम स्तर की जानकारियों से गृहमंत्री को अपने विचारों के गठन एवं नीतिगत निर्णय लेने में सहायता मिलती है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story