CWC की बैठक में आनंद शर्मा ने जमकर दिखाए तेवर, पार्टी संविधान का किया जिक्र, उठाया यह अहम सवाल

Anand Sharma
ANI Image
अनुराग गुप्ता । Aug 29, 2022 12:47PM
सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने जमकर अपने तेवर दिखाए। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से पहले शनिवार को आनंद शर्मा ने गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की। बैठक में आनंद शर्मा ने आपत्ति जताते हुए कहा कि निचले स्तर पर पदाधिकारियों के लिए चुनाव नहीं होते हैं।

नयी दिल्ली। कांग्रेस के दीवाली से पहले-पहले नया अध्यक्ष मिल जाएगा। कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के बाद चुनाव कार्यक्रम का ऐलान कर दिया गया। इस बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी ने वर्चुअल माध्यम से हिस्सा लिया। आपको बता दें कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ विदेश में हैं और वहीं से पार्टी के महत्वपूर्ण निर्णयों में हिस्सा ले रही हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के ऐलान के साथ ही क्या पार्टी की स्थिति सुधरने लगी है ? ऐसे सवाल भी राजनीतिक गलियारों में खूब गूंज रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: 'मोदी से मेरा नाता जोड़ने वाले लोकसभा में उन्हें लगाते हैं गले', आजाद का कांग्रेस पर करारा वार, बोले- चापलूसी करने वाले लगा रहे आरोप 

क्या मुश्किल खड़ी कर सकते हैं जी-23 नेता ?

सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने जमकर अपने तेवर दिखाए। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से पहले शनिवार को आनंद शर्मा ने गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की। बैठक में आनंद शर्मा ने आपत्ति जताते हुए कहा कि निचले स्तर पर पदाधिकारियों के लिए चुनाव नहीं होते हैं। उन्होंने पार्टी संविधान का जिक्र किया। जिसके आर्टिकल 8 से 13 में कहा गया है कि कांग्रेस की सभी प्राइमरी कमेटियों, बूथ, ब्लॉक और जिला कमेटियों में चुनाव होना चाहिए। ऐसे में आनंद शर्मा ने अंतरिम अध्यक्षा से इस मामले में दखल देने की मांग की।

इसके अलावा उन्होंने उन उम्मीदवारों की सूची मुहैया कराने की मांग की, जो अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने वाले हैं ? हालांकि सोनिया गांधी ने चुनाव समिति के मुखिया मधुसूदन मिस्त्री से आनंद शर्मा की चिंताओं को दूर करने के लिए कहा है।

इसे भी पढ़ें: क्या कांग्रेस के पास राहुल गांधी से बेहतर विकल्प नहीं ? यहां समझिए आखिर क्यों पार्टी नेता पूर्व अध्यक्ष को मनाने में जुटे हैं 

चुनाव कार्यक्रम का हुआ ऐलान

कांग्रेस ने अपने नये अध्यक्ष के चुनाव के लिए विस्तृत कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। जिसके मुताबिक 24 सितंबर से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू होगी और एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को चुनाव होगा और 19 अक्टूबर को वोटो की गिनती की जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष को चुनने के लिए 9000 से अधिक प्रतिनिधि (डेलीगेट्स) मतदान कर सकेंगे।

अन्य न्यूज़